*अब पांचवी पास भी शामिल हो पाएंगे राजस्थान पुलिस में, 10 दिसंबर तक करें आवेदन..!!*

Uncategorized

जयपुर

राजस्थान के पांचवी पास युवाओं के लिए एक बड़ी खबर है. अब राजस्थान सरकार पांचवी पास युवाओं को भी जॉब्स देने के लिए काम कर रही है. इसीक्रम में राजस्थान पुलिस विभाग के स्वान दल में चतुर्थ श्रेणी पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है. विभाग के माध्यम से जारी अधिसूचना के अनुसार स्वान दल में Kennel Boy ग्रेड 4 के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

आवेदन करने के लिए आखिरी तिथि 10 दिसंबर है. आपको बता दें कि राजस्थान पुलिस विभाग द्वारा कुल 8 पदों पर यह भर्ती निकाली गई है. जिसमें 7 पुरुष और महिला के लिए पद आरक्षित हैं. खास बात यह है कि कुल रिक्तियों में से 6 पद अनारक्षित हैं, इन पदों पर राजस्थान के बाहर के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

यदि उम्मीदवार राजस्थान पुलिस स्वान दल ग्रेड 4 की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर विजिट करें. यहां से जाकर आसानी से आप अपना आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि उम्मीदवार राजस्थान सरकार के एसएसओ पोर्टल पर भी जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस आवेदन की शुल्क भी बहुत ही कम है. केवल 80 रुपए आपको शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा.

*ये होगी योग्यता*
राजस्थान पुलिस के स्वान दल की चतुर्थ श्रेणी भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्षा पांच पास होना जरूरी है. इसके अलावा हिंदी भाषा का व्यावहारिक ज्ञान भी होना चाहिए. आम बेल चाल की भाषा कि समझ हो. आवेदन करने वाले उम्मीदवार कि आयु 40 वर्ष अधिक नहीं होनी चाहिए. आयु कि गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. 18 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से उम्मीदवारों की आयु कम होनी चाहिए. स्वान कि देखभाल करने का अनुभव भी होना चाहिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *