“जयपुर पुलिस की गिरफ्त में लेडी डॉन” फायरिं ग के बाद से थी फरार ” टोडाभीम के नांगला लाट की र हने वाली है यह डॉन”

Jaipur Rajasthan

रेखा मीणा अब जयपुर पुलिस गिरफ्त में है. करौली में एक युवक पर फायरिंग करने के बाद से वह फरार चल रही थी, लेकिन मंगलवार शाम जयपुर की रामनगरिया पुलिस ने उसे अपनी गिरफ़्त में ले लिया. बीते कुछ सालों से उसे लेडी डॉन के नाम से भी जाना जाता है.

*क्या है मामला*

बताया जाता है कि गत 29 नवंबर को करौली के अंजनी माता मंदिर रोड़ के पास रेखा मीना अपने साथियों के साथ शराब पी रही थी. तभी वहां से गुजर रहे राहगीर 19 वर्षीय योगेश जादौन द्वारा मंदिर के पास शराब पीने से मना करने पर पूरी गैंग मारपीट करने लगी. जिसमें से एक बदमाश ने युवक पर पिस्टल निकालकर फायरिंग कर दी. जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके बाद पीड़ित ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया.

*मुकदमें के बाद से फरार*

जयपुर ईस्ट डीसीपी राजीव पचार ने बताया कि टोडाभीम के नांगला लाट की रहने आरोपी रेखा मीणा पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज होने के बाद से वह फरार चल रही थी, लेकिन मंगलवार शाम उसके जयपुर के जगतपुरा में होने की सूचना मिली. दबिश देकर उसे रामनगरिया थाना पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया. आरोपी रेखा मीणा जगतपुरा में ही फरारी काट रही थी. हत्या के प्रयास के मामले में वांछित रेखा मीणा को रामनगरिया पुलिस अब करौली पुलिस के हवाले किया गया है.

कौन है रेखा मीना…?

20 वर्षीय रेखा मीना राजस्‍थान के करौली जिले के टोडाभीम के गांव नांगला लाट के रहने वाले कमल मीना की बेटी है। रेखा मीना करौली से पढ़ने के लिए जयपुर आई थी। यहां पर करौली जिले के कुड़गांव पुलिस थाना के कुख्‍यात बदमाश अनुराज मीना से दोस्‍ती हुई। फिर इनकी हिस्‍ट्रीशीटर पप्‍पूलाल मीणा गैंग से दुश्‍मनी हो गई। इसी साल 20 जनवरी को भी करौली जिले की कुड़गांव पुलिस ने रेखा मीणा को गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर धमकीभरा वीडियो पोस्‍ट करने पर हुई थी।

*ऐसे आई अपराध की दुनियां में…*

बताया जाता है कि अनुराज मीना व पप्‍पूलाल मीना दोस्‍त हुआ करते थे। अनुराज मीना ने अपने प्रेमिका रेखा को पप्‍पू से मिलवाया तो पप्‍पू और रेखा के बीच नजदीकियां बढ़ गई। इसी वजह से अनुराज और पप्‍पूलाल के बीच दुश्‍मनी हो गई। अनुराज से दोस्‍ती के चलते रेखा भी पप्‍पू की दुश्‍मन बन गई और धीरे धीरे अपराध के दलदल में फंसती चली गई। विरोधी गैंग के सदस्‍यों को सोशल मीडिया पर खुलेआम धमकी भी देने लगी। उसकी रील भी खूब सुर्खियां बटोरती है. इसके बाद रेखा मीना लेडी डॉन के नाम से भी जानने लगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *