जयपुर महाखेल कबड्डी खेल कूद प्रतियोगिता ओं को ऑनलाइन व ऑफलाइन रेजिस्ट्रशन शुरू, 12 जनवर ी से शुरू होगी स्पर्धाएं।

Uncategorized

On Sat, Dec 31, 2022, 09:02 laxmi kantsharma <sharmalk51> wrote:

लक्ष्मीकांत शर्मा की रिपोर्ट

जयपुर ग्रामीण सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ द्वारा जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में महाखेल कबड्डी प्रतियोगिता का आगाज 12जनवरी से

जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के युवाओं के लिए 12 जनवरी 2023 से जयपुर महाखेल कबड्डी का आगाज होने जा रहा है। खेलों में युवाओं को भविष्य सवारने की मंशा हो लेकर जयपुर महा खेल कबड्डी प्रतियोगिताओं के ऑनलाइन व ऑफलाइन रेजिस्ट्रशन शुरू हो गए है।

जानकारी के अनुसार भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता व जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ की ओर से लोकसभा व विधानसभा स्तर पर आयोजित होने वाली कबड्डी प्रतियोगिता के लिए 26 दिसंबर 2022 से 8 जनवरी 2023 तक ऑनलाइन और ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन कर खिलाडियों के से आवेदन मांगे गए है।

कर्नल राठौड़ ने बताया कि लोकसभा व विधानसभा पूरे क्षेत्र में करीब 32 मैदानों और हर विधानसभा क्षेत्र में 4 मैदानों पर कबड्डी के रौचक मुकाबले होंगे। हर ग्राम पंचायत से पुरूष व महिलाओं की एक-एक टीम मुकाबले में उतरेगी। जहां खेल हमेशा से ही गांव के लोगों के जीवन का हिस्सा रहे हैं और गांव में खुुशियां खेल-कूद से ही जुड़ी हैं। खेल टीम भावना के साथ-साथ ग्रामीणों में सामाजिक समरसता और सद्भावना को भी बढ़ावा देने का माध्यम रहे हैं। खेलों में भाग लेने से युवा शारीरिक और मानसिक रूप से और अधिक मजबूत होते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए जयपुर ग्रामीण में जयपुर महाखेल कबड्डी का आयोजन करवाया जा रहा है।

इन खेलों का शुभारंभ युवाओं के प्ररेणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद सरस्वती की जयंति के अवसर पर 12 जनवरी 2023 से शुरू होगें। महिला व पुरूष टीमों के प्रत्येक विधानसभा में विजेता रहने वाली टीमों को 21000 रूपये, रनरअप टीमों के लिए 11000, लोकसभा स्तर की महिला व पुरूष विजेता टीमों को 51000, रनरअप टीम को 31000 से सम्मानित किया जाएगा। वहीं राजस्थान कबड्डी फेडरेशन के द्वारा पुरे लोकसभा से 20 ऐसे खिलाडियों का चयनित खिलाडियों को जयपुर में दो सप्ताह की ट्रेनिंग देकर उनको राष्ट्रीय स्तर पर चयन होने का अवसर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *