जयपुर महाखेल में कर्नल राज्यवर्धन ने आमेर,विराटनगर और शाहपुरा पहुंचकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया

Rajasthan

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं जयपुर ग्रामीण सांसद कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने आज रविवार को खोरा बीसल (आमेर) स्थित खोरजी चौक मैदान, चिमनपुरा (विराटनगर) स्थित स्वामी गंगादास कॉलेज मैदान, और शाहपुरा स्थित बी.आर. कॉलेज खेल मैदान मे जयपुर महाखेल के अंतर्गत चल रही कबड्डी प्रतियोगिता में पहुंचकर खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। इस दौरान उन्होंने चिमनपुरा में विकास कार्यो के लिए 10 लाख, छापुड़ा खुर्द में 7 लाख रूपये और खोरा बीलल मे 7 लाख रूपये व खिलाड़ियों के लिए कबड्डी मैट देने की भी घोषणा की। कर्नल राज्यवर्धन ने बताया कि 5 फरवरी को चित्रकूट स्टेडियम में जयपुर महाखेल का भव्य समापन कार्यक्रम होगा। यह कार्यक्रम पूरी तरह से गैर राजनीतिक होगा।

युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए कर्नल राज्यवर्धन ने कहा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का लक्ष्य है कि देश के युवाओं को हर क्षेत्र में आगे आने का अवसर मिले। युवाओं को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत बनाने के लिए मोदी जी ने खेलों को बढ़ावा दिया और कहा जो खेलेगा वो खिलेगा। मोदी जी युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत है। जीवन में बहुत सारी बातें ऐसी है जो हम खेल मैदान में सीखते है। खेल मैदान की सीमा में पहुंचते ही समाज के सारे बंधन खत्म हो जाते है। मैदान में खिलाड़ी टीम के साथ मिलकर लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रयास करता है। खिलाड़ी जीवन में कभी हार नहीं मानता, खेल सभी को साथ लेकर चलना सिखाते है, साथ ही खेलों से शरीर और मस्तिष्क दोनो स्वस्थ रहतें है। खेलों से टीम भावना के साथ साथ सामाजिक समरसता और सदभावना को भी बढ़ावा मिलता है।ये खेल मैदान लगातार चलते रहें इसके लिए युवा प्रत्येक रविवार इनपर खेलों का कोई ना कोई मुकाबला करवाने का प्रण लें।

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा 400 से ज्यादा पीटीआई और 700 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं के सहयोग से जयपुर महाखेल का आयोजन करवाया जा रहा है। लोकसभा क्षेत्र जयपुर ग्रामीण में 2017 से लगातार जयपुर महाखेल का आयोजन हो रहा है। इसके माध्यम से जयपुर ग्रामीण के युवाओं को सेना, पुलिस और खेलों सहित अनेक क्षेत्रों में आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने बताया इस वर्ष जयपुर महाखेल के उद्वघाटन समारोह में ऐसे खिलाड़ियों से मिलने का अवसर मिला जिन्होंने 2017 में जयपुर महाखेल में कबड्डी खेली और आज वे पुलिस में है, देश और प्रदेश के लिए कबड्डी खेल रहें है। ये सब देखकर मन में बड़ी प्रसन्नता होती है कि हम जो मंच तैयार कर रहें है उससे युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *