भारत जोड़ो यात्रा का 25 से 9 दिन का ब्रेक ” दिल् ली से 3 से फिर होगी शुरू”

Politics Rajasthan

अलवर ( राजस्थान )

कांग्रेस सांसद एवं पार्टी के संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि मंगलवार को राजस्थान में यात्रा का आख़िरी दिन है। 16 दिन यात्रा प्रदेश में रही। इस दौरान 6 ज़िलों में 485 किलोमीटर की दूरी कवर की गई। बुधवार को सुबह यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी और 24 दिसंबर की रात को दिल्ली पहुंचेगी। उसके बाद 9 दिनों का ब्रेक होगा। ब्रेक के दौरान कंटेनर्स को पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में पढ़ने वाली कड़ाके की सर्दी के लिए तैयार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस दौरान कुछ भारत यात्री घर भी जाना चाहते हैं, जो करीब 4 महीने से यात्रा में हैं। 21 दिसंबर को हरियाणा में ‘जय जवान दिवस’ मनाया जाएगा। पूर्व सैनिकों के साथ बातचीत होगी। 23 दिसंबर को ‘जय किसान दिवस’ मनाया जाएगा। इस दिन ज़्यादातर किसान और किसान संगठनों के प्रतिनिधि राहुल गांधी के साथ चलेंगे।

मंगलवार को करीब 12:00 बजे कांग्रेस सांसद एवं पार्टी के संचार प्रभारी जयराम रमेश, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा, कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार के चेयरमैन पवन खेड़ा एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पत्रकारों से बातचीत की। इस बातचीत में जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का असर केंद्र की भाजपा सरकार पर दिखने लगा है। पूर्वी राजस्थान कैनाल परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करने का पीएम नरेंद्र मोदी ने दो बार वादा किया था। लेकिन जब गहलोत सरकार ने प्रस्ताव भेजा तब उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही थी। सीएम गहलोत ने इस मामले को लेकर कई बार पत्र लिखे हैं। कांग्रेस के राज्यसभा के सदस्य प्रमोद तिवारी ने इस मुद्दे को संसद में भी उठाया, लेकिन कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिल रहा था। अब जाकर उन्होंने कहा है कि इस पर वे सोचेंगे। यह भारत जोड़ो यात्रा का बड़ा असर है। वे समझ गए कि अगर इस मामले में कुछ नहीं करेंगे तो राजस्थान और खासकर के पूर्वी राजस्थान में उनकी बड़ी आलोचना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *