रेलवे भर्ती बोर्ड, अजमेर से चयनित स्टेशन म ास्टर कोटे के अभ्यार्थियों के प्रथम बैच का प् रशिक्षण प्रारम्भ चरणबद्ध तरीके से आयोजित हो ंगे प्रशिक्षण कार्यक्रम*

Uncategorized

लक्ष्मीकांत शर्मा की रिपोर्ट

रेलवे भर्ती बोर्ड, अजमेर से चयनित स्टेशन मास्टर पद पर चयनित अभ्यार्थियों जिनको उत्तर पश्चिम रेलवे आवंटित किया गया था, उन सभी अभ्यार्थियों को भेजे गये मांगपत्रों के अनुसार मण्डल आवंटित कर दिया गया है। मण्डल आवंटन के उपरान्त क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान, उदयपुर द्वारा प्रशिक्षण बैच प्रारम्भ कर दिया गया है।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार रेलवे भर्ती बोर्ड, अजमेर से चयनित स्टेशन मास्टर पद पर चयनित अभ्यार्थियों जिनको उत्तर पश्चिम रेलवे आवंटित किया गया है, उनके प्रथम बैच का प्रशिक्षण दिनांक 26.12.2022 से क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्थान, उदयपुर में प्रारम्भ हो गया है। इस प्रथम बैच के प्रषिक्षण में 120 उम्मीदवारांे को भेजा गया है। इसके साथ ही स्टेषन मास्टर के अभ्यार्थियों के दूसरे बैच का प्रशिक्षण दिनांक 11.01.2023 से प्रारम्भ हो रहा है इस बैच में 140 उम्मीदवारों को भेजा जायेगा। उत्तर पश्चिम रेलवे पर आवंटित अभ्यार्थियों को क्षेत्रीय प्रशिक्षण संस्थान, उदयपुर से प्राप्त प्रशिक्षण कार्यक्रमों में कैटगरी की मैरिट के अनुसार प्रशिक्षण हेतु भेजा जायेगा।

रेलवे भर्ती बोर्ड, अजमेर से चयनित स्टेशन मास्टर पद पर चयनित अभ्यार्थियों, जिनको उत्तर पश्चिम रेलवे आवंटित हुआ है, उन सभी अभ्यार्थियों को उत्तर पश्चिम रेलवे पर ही नियुक्ति प्रदान की जायेगी। चयनित अभ्यार्थी किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दे और रेलवे द्वारा जारी अधिकृत सूचनाओं के अनुसार ही प्रशिक्षण बैच का इंतजार करें और रेलवे प्रशासन के साथ सहयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *