सांभर साल्ट कंपनी के रिटायर्ड कर्मचारियो ं ने बकाया एरियर की मांग को लेकर धरना प्रदर्श न किया।

Uncategorized

लक्ष्मीकांत शर्मा की रिपोर्ट:-

सांभर कस्बे के सांभर साल्ट कंपनी ऑफिस के सामने आज सांभर साल्ट कंपनी के रिटायर्ड कर्मचारियों ने बकाया एरियर की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया साथ ही उपखंड अधिकारी को ज्ञापन भी दिया ।

ज्ञापन में बताया गया कि सीडीए कर्मचारियों का छठा वेतनमान 1 जनवरी 2006 व औद्योगिक वेतनमान 1 जनवरी 2007 से लागू होना वांछनीय है लेकिन कंपनी ने उपरोक्त तिथियों को छोड़कर 1 अप्रैल 2022 से लागू किया है जिससे कारण 1 जनवरी 2006 से 31मार्च 2022 तक के संशोधित वेतनमान से रिटायर्ड कर्मचारियों को वंचित कर दिया गया है जो न्यायोचित नहीं है। बकाया एरियर की मांग को लेकर लगातार कंपनी प्रबंधन को सूचित किया जा रहा है । मगर कंपनी प्रबंधन ने हठधर्मिता अपनाते हुए कोई संतोष पूर्ण जवाब नहीं दिया। आज हमें हमारी न्यायोचित मांगों के लिए धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

सांभर साल्ट कर्मचारी यूनियन इंटक के अध्यक्ष मूलचंद सूत्रकार ने कहा बकाया संशोधित वेतनमान की मांग के लिए रिटायर्ड कर्मचारी निरंतर पत्र द्वारा मांग कर रहा है लेकिन कंपनी प्रबंधन द्वारा किसी प्रकार का जवाब नहीं मिला ।

सांभर साल्ट के रिटायर्ड अधिकारी ने बताया सांभर साल्ट कंपनी द्वारा वर्तमान में कार्यरत कर्मचारियों को संशोधित वेतनमान दिया जा रहा है जबकि रिटायर्ड कर्मचारियों को मात्र 2000 से 3000 पेंशन मिलती है जिससे घर का गुजारा मुश्किल है कंपनी हमारे कमाए हुए पैसे को ही हमें नहीं दे रही । कंपनी प्रबंधन पर फिजूलखर्ची का आरोप लगाते हुए कहा कंपनी द्वारा गाड़ियां व अन्य मदों में फिजूल पैसा खर्च किया जा रहा है जिससे कंपनी को भारी नुकसान हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *