सिक्किम हादसे में शहीद मनोज कुमार यादव पं चतत्व में विलीन “झूंझुनूं के माजरी गांव में न म आंखों से दी गई अंतिम विदाई”

Uncategorized

झुंझुनूं ( मनोज टांक)
सिक्किम के जेमा में हुए आर्मी ट्रक हादसे में झुंझुनूं के बुहाना उपखंड के माजरी गांव के शहीद मनोज कुमार की रविवार को राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई। शहीद के बड़े भाई प्रमोद कुमार ने शहीद की चिता को मुखाग्नि दी। पचेरी से शहीद मनोज कुमार की पार्थिव देह तिरंगा यात्रा के साथ रवाना हुई। पचेरी से माजरी तक 4 किमी तिरंगा यात्रा में बड़ी संख्या में युवा और आसपास के ग्रामीण तथा जनप्रतिनिधि शामिल हुए।

मनोज यादव का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव माजरी में पहुंचा तो गांव का माहौल गमगीन हो गया। गौरतलब है कि मनोज 23 दिसंबर को शहीद हो गए थे।

सामाजिक रस्मों रिवाजों के बाद पार्थिव राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास बनाए गए अंत्येष्टि स्थल पर पहुंची, जहां पर सैनिक कल्याण मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ,सांसद नरेन्द्र कुमार ,जिला कलक्टर लक्ष्मण सिंह कुड़ी, एसपी मृदुल कच्छावा, विधायक सुभाष पुनिया, पूर्व सांसद संतोष अहलावत, पूर्व विधायक श्रवण कुमार, प्रधान हरिकृष्ण यादव समेत अन्य जनप्रतिनिधियों ने पुष्प चक्र अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद आर्मी के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। गार्ड ऑफ ऑनर के बाद शहीद के भाई प्रमोद और पिता जगदीश को राष्ट्रध्वज सौंपा गया। शहीद के भाई प्रमोद कुमार ने शहीद चिता को मुखाग्नि दी।

सिक्किम हादसे से जुड़ी यह खबर भी पढ़ें

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=pfbid02aYYH2ZnbkyFjbCqXXeN9bMyfToPhsiXgEakkaoZxSkTHKXkKz18V9uVe9ZjmqfaQl&id=100086358558662&mibextid=Nif5oz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *