1200 निजी स्कूल बंद रहे,संचालकों ने निकाली रैली

Kota Rajasthan

कोटा:-शिक्षा के अधिकार (आरटीई) में समय पर पुनर्भरण नहीं करने के विरोध में प्राइवेट स्कूल संघर्ष समिति के आह्वान पर गुरुवार को हाड़ौती के सीबीएसई एवं आरबीएससी स्कूल बंद रहे। कोटा में निजी स्कूल संचालकों ने सर्किट हाउस से कलक्ट्री तक काली पट्टी बांध कर पैदल रैली निकाली।

प्राइवेट स्कूल संघर्ष समिति के सदस्य संजय शर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग ने मनमानी करते हुए आरटीई एक्ट की अवेहलना करते हुए आरटीई की प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की है। निजी स्कूल संचालकों को अनावश्यक परेशान किया जा रहा है। पुनर्भरण भी नहीं किया जा रहा है। इससे परेशान होकर आंदोलन किया गया है। जिले में 1200 से अधिक निजी स्कूल पूर्णतया बंद रहे। स्कूल संचालकों ने रैली निकालकर अपनी मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला कलक्टर को दिया।कोटा। शिक्षा के अधिकार (आरटीई) में समस्पर पुनर्भरण नहीं करने के विरोध में प्राइवेट स्कूल संघर्ष समिति के आह्वान पर गुरुवार को हाड़ौती के सीबीएसई एवं आरबीएससी स्कूल बंद रहे। कोटा में निजी स्कूल संचालकों ने सर्किट हाउस से कलक्ट्री तक काली पट्टी बांध कर पैदल रैली निकाली।

प्राइवेट स्कूल संघर्ष समिति के सदस्य संजय शर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग ने मनमानी करते हुए आरटीई एक्ट की अवेहलना करते हुए आरटीई की प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की है। निजी स्कूल संचालकों को अनावश्यक परेशान किया जा रहा है। पुनर्भरण भी नहीं किया जा रहा है। इससे परेशान होकर आंदोलन किया गया है। जिले में 1200 से अधिक निजी स्कूल पूर्णतया बंद रहे। स्कूल संचालकों ने रैली निकालकर अपनी मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन जिला कलक्टर को दिया।