PM मोदी ने बिना नाम लिए नेहरू पर साधा निशाना, कहा – ‘एक व्यक्ति कश्मीर मुद्दे को हल नहीं कर सका’

Front-Page National Politics Uncategorized

भरूच (गुजरात) : अपनी तीन दिवसीय गुजरात यात्रा पर चल रहे पीएम मोदी का आज दूसरा दिन है। पीएम मोदी आज भरूच जिले के आमोद में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया। उन्होंने इसके तहत देश के पहले बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी। इसके बाद उन्होंने अपना संबोधन दिया। संबोधन में सबसे पहले पीएम मोदी ने दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव को याद किया। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव का जाना देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। मुलायम जी के साथ मेरा नाता विशेष प्रकार का रहा है। इसके अलावा पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी निशाना साधा। वहीं, भरूच के बाद पीएम मोदी आणंद जिले के वल्लभ विद्यानगर में एक जनसभा को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां कश्मीर समस्या को लेकर पंडित नेहरू पर परोक्ष रूप से प्रहार किया।

पीएम मोदी ने कहा कि सरदार पटेल ने अन्य रियासतों के विलय के मुद्दों को सुलझाया, लेकिन एक व्यक्ति कश्मीर मुद्दे को हल नहीं कर सका। पीएम मोदी ने यहां यह भी कहा कि भाजपा सरकार लंबे समय से लंबित कश्मीर मुद्दे को सुलझाने में सक्षम रही, क्योंकि वह सरदार पटेल के नक्शेकदम पर चल रही हैं। सरदार पटेल को यह सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की।

गुजरात ‘शहरी नक्सलियों’को राज्य के युवाओं का जीवन बर्बाद नहीं करने देगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात ‘शहरी नक्सलियों’को राज्य के युवाओं का जीवन बर्बाद नहीं करने देगा। पीएम मोदी ने गुजरात में नक्सलियों को न घुसने देने के लिए आदिवासियों की भी तारीफ की। उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया कि किस तरह कई राज्यों में नक्सलियों ने युवाओं को हथियार थमाकर उनका भविष्य बर्बाद किया। पीएम ने कहा कि अर्बन नक्सलियों के पीछे विदेशी ताकतें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *