जॉब फेयर में मेरा आना संदेश देता है कि कितना महत्वपूर्ण है सरकार के लिए मेगा जॉब फेयर बेरोजगारों को रोजगार देना:गहलोत

Ajmer Rajasthan

अजमेर:-मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अभी जॉब फेयर के लिए आया हूं और वापस रवाना हो जाऊंगा। उन्होंने कहा कि इससे आपको अंदाजा लग जाना चाहिए की जॉब फेयर कितना अहम है आज जो चुनौती है वह महंगाई और बेरोजगारी है। उन्होंने कहा कि इससे पहले चाइना में जनसंख्या अधिक थी अब हिंदुस्तान का नंबर आगे हो गया है। 

अजमेर में कौशल, नियोजन और उद्यमिता विभाग द्वारा चंद्रवरदाई स्टेडियम में आयोजित हुए मेगा जॉब फेयर के दूसरे और समापन शुक्रवार को सीएम गहलोत ने पहुंचकर युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। 2 महिलाओं को ₹ 50-50  हजार के चेक सहायता किए गए । सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार ने युवाओं के लिए कई फैसले किए हैं उन्होंने कहा कि आने वाले समय में 100 कैंप लगाए जाएंगे और बड़ी मम्मी भी आएगी जिससे कि युवाओं को रोजगार मिलेगा। 

सीएम गहलोत ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र को चाहिए कि अपने नीतियों में परिवर्तन करें। महंगाई कम कैसे हो और रोजगार कैसे मिले यह बड़े मुद्दे इस पर निर्णय किया जाना आवश्यक है। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में सबसे अधिक छापे डाले गए हैं यही कारण है कि गलत काम करने वालों को अधिक से अधिक पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि आरपीएससी सदस्य को भी गिरफ्तार किया है और कड़ी कार्रवाई की जा रही है उन्होंने कहा इस मामले में सरकार जीरो टॉलरेंस की  नीति अपनाती है।

 सीएम गहलोत ने कहा कि दिल्ली तो हमारा पार्टी का मुख्यालय वहां तो जात आते रहते हैं उन्होंने कहा कि वहां जाएंगे तो कुछ ना कुछ नया सीख कई आएंगे। उन्होंने कहा कि आतंकवादी गतिविधियां किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं की जाएगी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कह रखी है।

नियोजन और खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि सीएम गहलोत के कारण ही आज राजस्थान में  युवाओं को रोजगार का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम गहलोत ने गरीब किसान और बुजुर्ग की पीड़ा को समझ करी योजनाएं बनाई है और उसका लाभ आने वाले समय में मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान एक नई मॉडल स्टेट के रूप में उभर कर सामने आ रहा है।