जन संघर्ष यात्रा का आज आखिरी दिन:जयपुर में सभा करेंगे पायलट

Front-Page Jaipur

जयपुर:-सचिन पायलट की पेपरलीक और करप्शन के खिलाफ जनसंघर्ष यात्रा का आज अंतिम दिन है। यात्रा महापुरा मोड़ से शुरू हो चुकी है। यह आज एक ही फेज में पूरी हो जाएगी। अजमेर रोड पर पायलट की सभा रखी गई है। इस सभा में पायलट अगले सियासी कदम की घोषणा कर सकते हैं। जनसभा अब से थोड़ी देर में शुरू होने वाली है। उनके समर्थक यहां पहुंचने लगे हैं।

पायलट ने 11 मई को अजमेर में आरपीएससी के पास से जनसंघर्ष यात्रा शुरू की थी। पांच दिन में 125 किलोमीटर की दूरी तय करके यात्रा जयपुर पहुंची है। इस यात्रा ने पेपरलीक और बीजेपी राज में करप्शन के मुद‌दे को फिर हवा दे दी है। पायलट की यात्रा में उठाए गए बीजेपी राज के करप्शन को लेकर अब आगे भी सियासी विवाद होना तय माना जा रहा है।

पायलट बोले- मौसम बदल रहा है, यात्रा किसी के खिलाफ नहीं, करप्शन के खिलाफ

यात्रा खत्म होने से पहले सचिन पायलट ने कहा- मौसम बदल रहा है। यह यात्रा युवाओं के भविष्य के लिए है। सभा में युवाओं को जुड़ना है। जनसंघर्ष यात्रा किसी के खिलाफ नहीं है, यह यात्रा करप्शन के खिलाफ है।

दोनों नेताओं के बीच सुलह कराने के भी प्रयास

फिलहाल सरकार के किसी जिम्मेदार नेता ने पायलट से बात नहीं की है। कुछ न्यूट्रल नेता चाहते हैं कि चुनावी साल में गहलोत और पायलट के मतभेद खत्म करवाकर दोनों को एक साथ कैंपेन के लिए मैदान में उतारा जाए। पायलट के अनशन के बाद उनसे बातचीत कर मनाने के लिए एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ को जिम्मा दिया था। कमलनाथ ने पायलट से बात की थी। हालांकि सुलह नहीं हो सकी। एक बार फिर कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अब सुलह की कोशिश का रास्ता तलाशने के लिए लगे हुए हैं।