कांग्रेस को न गहलोत न पायलट जीता सकते,भाजपा दो तिहाई बहुमत से जीतेगी:वासुदेव देवनानी

Politics Rajasthan Rajasthan-Others

टोंक:-अजमेर उत्तर से भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि राजस्थान में सत्ताधारी दल जो डूबता हुआ जहाज है उसको छोड़ करके अब तक 60 लोग भाजपा में आ चुके है।वही नवयुवकों को जो नव मतदाता बने है साथ ही अन्य सभी को पार्टी से जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान शुरू किया गया है ।राजस्थान में एक करोड़ सदस्य बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि अब तो कांग्रेस भी मान चुकी है कि उनकी विदाई तय है,हाल ही में छात्र संघ चुनाव नही कराने का निर्णय सिर्फ एनएसयूआई की हार की संभावना के कारण ही लिया है।

राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने सर्किट हाउस टोंक में भाजपा के सदस्यता अभियान की लॉन्चिंग के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि राजस्थान में  बालिकाओं से गैंग रेप की घटनाएं बढ़ी है वही बेरोजगारी व पेपर लीक के कारण युवाओं की नाराजगी बढ़ी है।

देवनानी ने कहा कि जनता को बेवकूफ बनाने की कोशिश की है जब बिजली यूनिट माफ की गई उसके बाद बिजली की दरों में बढ़ोतरी होने से अधिक बिल आए है।उन्होंने कहा कि बिजली कटौती होने से पानी की आपूर्ति नही हो पाती इतना ही नही मुख्यमन्त्री के गृह जिले जोधपुर की सड़कों की हालत खराब है।मुख्यमन्त्री चिरंजीव योजना में लाभ आयुष्मान योजना से दिया गया है वहीं 500 रुपए गेस सिलेंडर योजना में केंद्र की राशि भी शामिल है।बोर्ड के गठन तो कर दिए लेकिन न तो नियुक्तियां की गई न ही अधिकार दिए गए।

उन्होंने कहा कि केंद्र से मिलने वाली राशि ही उपयोग की गई है वहीं जल मिशन में तो पूरा पैसा भी नही खर्च कर पाए।

पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि आरपीएससी व माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं पर देश को भरोसा था लेकिन अब वह विश्वास भी उठ गया।उन्होंने कहा कि राजस्थान में भाजपा दो तिहाई बहुमत से चुनाव जीत करके  सरकार बनाएगी।

उन्होंने भाजपा में गुटबाजीऔर फूट होने की बात से नकारते हुए कहा कि  फूट तो कांग्रेस में है। वसुंधरा राजे को चुनाव प्रबंधन समिति में शामिल नही किए जाने सम्बंन्धी मामले में कहा कि वह राष्ट्रीय नेता हैं उनको संगठन की दृष्टि से महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी।पायलट की कोई उडान नही है वह तो धराशाही है गहलोत ने नकारा ,नालायक तक कह दिया। न तो गहलोत न ही पायलट का कोई प्रभाव पड़ने वाला है।भाजपा कमल के फूल, मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार के आने के बाद साढ़े चार साल में राजस्थान में शिक्षा का बंटाधार हुआ है।पिछली भाजपा सरकार में  लेपटॉप व स्कूटी की योजनाएं शुरू की थी लेकिन कांग्रेस राज में शिक्षा की गुणवत्ता में कमी आई है।साथ ही इंग्लिश मीडियम स्कूल तो खोल दिए लेकिन न तो टीचर्स है न ही कोई सुविधाएं सिर्फ हिन्दी माध्यम स्कूलों को इंग्लिश में तब्दील किए जाने का काम किया है। इस दौरान सर्किट हाउस में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराना,महामंत्री विष्णु शर्मा,प्रभु बाडोलिया,जिला प्रमुख सरोज बंसल, नगर परिषद टोंक के पूर्व सभापति गणेश माहुर,लक्ष्मी देवी जैन, भाजपा श्यामा प्रसाद मुखर्जी मंडल टोंक के अध्यक्ष राजेश शर्मा,भाजपा मीडिया प्रभारी कमलेश यादव,अन्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के अध्य्क्ष राजेन्द्र सेनी उर्फ बबलू टैंकर आदि मौजूद थे।