सचिन पायलट ने टोंक से नामांकन किया:रघु शर्मा सहित कई विधायक मौजूद रहे;पूर्व डिप्टी सीएम बोले-मुझे कहा गया,माफ करो आगे बढ़ो

Politics Rajasthan Rajasthan Elections 2023 Rajasthan-Others

टोंक:-सचिन पायलट ने आज टोंक में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने कहा कि मुझे कहा गया है सभी को माफ करो और आगे बढ़ो, इसी लाइन पर मैं आगे बढ़ रहा हूं। हमारा न कोई मनभेद है, न मतभेद है, न कोई गुट है। पूर्व डिप्टी सीएम हजारों कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन भरने पहुंचे थे। टोंक में सवाई माधोपुर चौराहा पर भूतेश्वर महादेव मंदिर से करीब 11:30 बजे उन्होंने रैली की शुरुआत की थी। इससे पहले पायलट ने भूतेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना भी की। पायलट की नामांकन रैली में विधायक डॉ. रघु शर्मा, प्रशांत बैरवा, राकेश पारीक, खिलाड़ी लाल बैरवा, टोंक प्रभारी अनिल चोपड़ा समेत हजारों कार्यकर्ता मौजूद थे। रैली के लिए बाजार में जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए थे।

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस कार्य समिति मेंबर सचिन पायलट अब पत्नी सारा पायलट से अलग हो चुके हैं। सचिन पायलट और सारा पायलट के बीच तलाक हो चुका है। पायलट के चुनावी एफिडेविट से इसका खुलासा हुआ है। उन्होंने टोंक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरने के बाद दिए एफिडेविट में पत्नी के नाम के आगे ‘तलाकशुदा’ लिखा है। सचिन पायलट और सारा के बीच तलाक होने की जानकारी पहली बार सार्वजनिक हुई है। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि तलाक कब हुआ? सचिन पायलट के दोनों बच्चे उनके पास हैं। पायलट ने एफिडेविट में डिपेंडेंट के तौर पर दोनों बच्चों (आरन पायलट और विहान पायलट) के नाम लिखे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव (नवंबर 2018) में दिए एफिडेविट में सचिन पायलट ने पत्नी के नाम के कॉलम में सारा पायलट का नाम लिखा था। इस बार पत्नी के नाम के कॉलम में ‘तलाकशुदा’ लिखा है।