अमित शाह का रथ बिजली के तारों से टकराया:बाल-बाल बचे केंद्रीय गृहमंत्री,सड़क के ऊपर झूल रही थी लाइन

Rajasthan Rajasthan Elections 2023 Rajasthan-Others

नागौर:-केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बाल-बाल बचे। सभा स्थल की ओर जाते समय गृहमंत्री का रथ ऊपर से गुजर रही बिजली (LT) लाइन को तोड़ता हुआ आगे बढ़ा। तेज चिंगारी के साथ तार नीचे सड़क पर आ गिरा। रथ को फौरन रोका गया और अमित शाह को दूसरी गाड़ी में बैठाकर रवाना किया गया। हादसा नागौर के परबतसर में हुआ। फिलहाल किसी को नुकसान नहीं पहुंचा है। केंद्रीय मंत्री सकुशल अपनी सभास्थल तक पहुंच गए थे।

नीचे लटक रहे थे तार
मंगलवार शाम करीब 4:20 बजे परबतसर (नागौर) के बिडियाद गांव से चौपाल कर (छोटी सभा) कर गृह मंत्री रथ पर सवार हुए। उन्हें परबतसर के गणेश मंदिर स्थित सभास्थल तक जाना था। वहां से करीब एक किमी आगे आकर डंकोली मोहल्ले में रथ का ऊपरी हिस्सा बिजली लाइन से टकरा गया। मोहल्ले में तार नीचे लटक रहे थे।

दूसरी गाड़ी से रवाना किया गया
बिजली लाइन से चिंगारियां उठने लगीं। कुछ आगे जाकर रथ को रोका गया। काफिले में शामिल नेता और सुरक्षाकर्मी दौड़कर रथ तक पहुंचे। उन्होंने अमित शाह को सुरक्षित कार में बैठाया और सभास्थल की ओर रवाना हुए। हादसे के करीब एक घंटे बाद तक पूरे इलाके की बिजली बंद रखी गई। तत्काल डिस्कॉम (बिजली विभाग) के अधिकारी मौके पर पहुंचे। उधर, शाम करीब पौने पांच बजे अमित शाह सभास्थल पर पहुंचे।

भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट मांगे
मंगलवार को शाह ने सबसे पहले कुचामन, मकराना और अंत में परबतसर में सभा को संबोधित किया। परबतसर में भाजपा प्रत्याशी मान सिंह के लिए वोट मांगे। शाह ने परबतसर से मान सिंह को जिताने का आह्वान करते हुए कहा- 3 साल में परबतसर के हर गांव में नल से जल पहुंचा देंगे।