MP का मुख्यमंत्री कौन होगा:शिवराज बोले-ये काम पार्टी का,मेरा नहीं;ग्वालियर में तोमर के ‘बॉस’ लिखे पोस्टर लगे

Front-Page National

भोपाल:-मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल पर मौजूदा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘यह काम पार्टी का है, मेरा नहीं।’ चुनावी नतीजों के बाद बीजेपी के सभी दिग्गज नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाल रखा है, लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश में ही डटे हैं।

दिल्ली नहीं जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने मिशन 29 का काम शुरू कर दिया है। एमपी में लोकसभा की सभी 29 सीट भाजपा जीते और प्रदेश की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में 29 कमल की माला डालेगी। इसीलिए जहां विधानसभा चुनाव में पराजय हुई है, वहां मैं जा रहा हूं। कांग्रेस के EVM पर सवाल उठाने पर बोले, ‘गड़बड़ होती तो कांग्रेस श्योपुर में क्यों जीतती।’

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह गुरुवार को श्योपुर के दौरे पर पहुंचे। श्योपुर जिले की दोनों विधानसभा सीटें कांग्रेस ने जीती है। इससे पहले सीएम शिवराज बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में थे। छिंदवाड़ा जिले की सभी सातों विधानसभा सीटें कांग्रेस जीती है। शुक्रवार को शिवराज सिंह दिग्विजय सिंह के गढ़ राघौगढ़ जाएंगे। इस सीट से दिग्विजय के बेटे जयवर्धन सिंह जीते हैं।

CM के चेहरे पर बीजेपी में विचार मंथन जारी

भाजपा ने संकेत दिए हैं कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए मौजूदा सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ पार्टी नए चेहरों के विकल्प पर भी जा सकती है। पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद इन अटकलों को बल मिला है। फिलहाल, नाम फाइनल करने के लिए नतीजे आने के चौथे दिन आज भी मंथन चल रहा है।

उधर, संसद भवन परिसर में भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की जीत संगठन की शक्ति और टीम वर्क का नतीजा है।’ पीएम ने कांग्रेस और इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (INDIA) के चुनाव में चलाए जातिगत जनगणना के कार्ड पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में सिर्फ चार जातियां हैं- नारी, युवा, किसान और गरीब। इन चार जातियों के लिए काम करने की जरूरत है।

MP के ये 6 बड़े नेता दिल्ली में डटे

  • नरेंद्र सिंह तोमर
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया
  • प्रहलाद पटेल
  • कैलाश विजयवर्गीय
  • गोपाल भार्गव
  • वीडी शर्मा

दिल्ली में दिग्गजों के बीच मेल-मिलाप का दौर

मध्यप्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने आज दिल्ली में नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। साथ ही रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी वे मिले हैं।

ग्वालियर में पोस्टर, तोमर को ‘बॉस’ लिखकर बधाई

मध्य प्रदेश में CM कौन होगा? इस चर्चा के बीच ग्वालियर में नरेंद्र सिंह तोमर के पोस्टर लगा दिए गए हैं। पोस्टर पर तोमर की फोटो के साथ लिखा है- बॉस। शहर के फूल बाग चौराहे और 20 से ज्यादा जगहों पर होर्डिंग लगाई गई हैं। तोमर की फोटो के साथ मध्य प्रदेश के नक्शे के बीच बॉस लिखकर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी गई हैं।

बुधवार को हुआ सियासी घटनाक्रम…

  • विधानसभा चुनाव जीते केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर व प्रहलाद पटेल और सांसद राव उदय प्रताप सिंह, राकेश सिंह व रीति पाठक ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।
  • CM शिवराज छिंदवाड़ा पहुंचे। यहां लाड़ली बहना सम्मेलन में उन्होंने कहा, ‘भैया और मामा से बड़ा मेरे लिए और कोई पद नहीं है। सिंहासन भी इसके सामने बेकार है।’
  • MP BJP के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल में कहा, ‘सीएम की दौड़ में न मेरा नाम कहीं है, न मेरे मन के अंदर कुछ है। जो काम मिला है, उसे कर रहे हैं।’