अशोक गहलोत का एलान- नहीं लड़ूंगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, सीएम पद का फैसला करेंगी सोनिया

Front-Page National Politics Rajasthan

मुख्यमंत्री पद का फैसला करेंगी सोनिया जी : गहलोत

मुलाकात में मैंने सोनिया जी को “सॉरी ” कहा : गहलोत

New Delhi : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस बैठक में सोनिया गांधी, गहलोत के अलावा केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे। सोनिया और गहलोत की मुलाकात करीब डेढ़ घंटे तक चली।

बैठक के बाद अशोक गहलोत ने कहा कि मैं कांग्रेस का वफादार सिपाही रहा हूं। हाल ही में राजस्थान कांग्रेस में जो भी कुछ हुआ उसके लिए मैंने सोनिया गांधी के समक्ष खेद जताया। गहलोत ने कहा कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ूंगा। सीएम पद पर रहेंगे या नहीं इस पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला सोनिया गांधी करेंगी।

जब गहलोत सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ गए, तो उनके पास एक पेपर था, जिसमें लिखा हुआ था जो हुआ बहुत दुखद है, मैं भी बहुत आहत हूं। इससे पहले अशोक गहलोत ने दिल्ली पहुंचकर पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि हम सभी कांग्रेस अध्यक्ष के अनुशासन में काम करते हैं। छोटी-मोटी घटनाएं होती रहती हैं। आप सब देखोगे कि कांग्रेस अध्यक्ष के हिसाब से ही सारे फैसले होंगे।

अशोक गहलोत की सोनिया गांधी से मुलाकात से ठीक पहले केबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि अगर किसी और खेमे से मुख्यमंत्री बनाया बनाया गया, तो हम सभी विधायक इस्तीफा दे देंगे। हम मध्यावधि चुनाव के लिए भी तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *