सीएम ने राजपुरोहित ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन किया:बच्चों को रहने की सुविधा मिलेगी,सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वालों को कोचिंग भी दी जाएगी

Jaipur Rajasthan

जयपुर:-सीएम भजनलाल शर्मा ने आज जयपुर में राजपुरोहित ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का उद्घाटन किया। सके बाद उन्होंने कॉन्फ्रेस रूम में समाज के लोगों के साथ बैठकर चर्चा की। दरअसल, राजपुरोहित समृद्धि फाउंडेशन ने इसे बनाया गया है। सिरसी में सुखिजा विहार में बने इस सेंटर में समाज के बच्चों को रहने सुविधा उपलब्ध है।

सीएम भजनलाल शर्मा करीब 1 बजे राजपुरोहित छात्रावास पहुंचे। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद समाज के लोगों से बात की। हॉस्टल की सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। इसके बाद हॉस्टल परिसर में पौधे लगाए।

छात्रों को कोचिंग भी दी जाएगी

बता दें कि राजपुरोहित ग्लोबल सेंटर ऑफ एक्सीलेन्स का शिलान्यास 2018 में हुआ था। यह भवन करीब 5 साल में बनकर तैयार हुआ है। इसमें छात्रों के रहने के लिए 40 कमरों के साथ में डिजिटल क्लासरूम भी हैं। यहां से सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले समाज के छात्रों को कोचिंग दी जाएगी।इस छात्रावास में रहकर के छात्र कोचिंग की भी सुविधा भी ले सकेंगे। छात्रावास से ऑफलाइन और ऑनलाइन कोचिंग दी जाएगी। ऑनलाइन कोचिंग का लाभ प्रदेश भर में राजपुरोहित समाज के छात्र-छात्राएं ले सकेंगे। इसके लिए छात्रों से नॉमिनल फीस चार्ज की जाएगी।

ये रहे मौजूद

इस दौरान सीएम भजनलाल शर्मा के साथ वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा, सांसद मंजू शर्मा, आहोर विधायक छगन सिंह राजपुरोहित, विधायक गोपाल शर्मा, विधायक प्रशांत शर्मा और जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित मंच पर मौजूद रहे।