India MSME Week इवेंट Business Rankers मैगज़ीन द्वारा राजस्थान सरकार के उद्योग और वाणिज्य विभाग के सहयोग से होटल रेडिसन,जयपुर आज दिनांक 25 जुलाई 2024 को आयोजित किया गया

Jaipur Rajasthan

आयोजन में उद्योग राज्य मंत्री कृष्णा कुमार विश्नोई साहेब के साथ उद्योग विभाग के अधिकारी गण एवं विभिन्न प्रतिष्ठित व्यपारिक प्रतिष्ठानों एवं नव एंट्रेप्रेनुइर्स ने भाग लिया. एडिटर मूलचंद चाहर ने बताया कि राजस्थान के उद्योगपतियों, निर्यातकों और उद्यमियों की उत्कृष्ट उपलब्धियों को मान्यता देने के India MSME Week के दूसरे संस्करण का आयोजन किया गया था.

राजस्थान सरकार और उद्योग विभाग ने राज्य में व्यवसायिक वृद्धि को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनकी अटूट समर्थन ने कई योजनाओं के माध्यम से औद्योगिकीकरण को मजबूती प्रदान की है, जिससे व्यवसायियों और व्यापक समुदाय को काफी लाभ हुआ है। इस कार्यक्रम में उद्योग विभाग के अधिकारिओ द्वारा MSME क्लस्टर योजना और ODOP उत्पाद पर सभी प्रतिभागियों को विभिन्न सेशन के द्वारा विस्तृत जानकारी प्रदान की. साथ ही विभिन्न पैनल डिस्कशन के द्वारा MSME के विकास, भारत की आर्थिक प्रगति में योगदान और नेशन स्टॉक एक्सचेंज आदि के द्वारा जानकारी प्रदान की गई.

इसके अतिरिक्त, उद्योग विभाग ने MSMEs का समर्थन करने के लिए कई योजनाओं और प्रोत्साहनों की जानकारी भी प्रदान की गई थी.
इस आयोजन में यद्योग मातृ के सात, सिडबी के प्रबंध निदेशक अशोक पांडेय , उद्योग विभाग के स. स शाह, अस्सिटेंट कमिश्नर, C B नवल एवं R K सेठिया, मोहित टेलर ने भाग लिया .
Business Rankers हमेशा व्यापार नेताओं और उद्यमियों की कड़ी मेहनत और सफलता को मान्यता देने के लिए प्रतिबद्ध रहे हैं।

आयोजन में टैली सॉफ्टवेयर, epson , itvoice , रामाज् कुर्तिस द्वारा भी प्रस्तुतीकरण किया गया. समाहरोह के अंत में व्यपार जगत में विशिष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया.