पायलट बोले-जो लोग बीजेपी में गए हैं,वे वहां के सिस्टम में फिट नहीं बैठ पाएंगे

Jaipur Rajasthan

टोंक. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और टोंक से विधायक सचिन पायलट बुधवार को एक दिवसीय टोंक दौरे पर रहे, जहां उन्होंने एक निजी स्कूल का उद्दघाटन करने के साथ ही अपने विधानसभा क्षेत्र में जिलामुख्यालय और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की समस्याएं सुनीं और विकास कार्यों का लोकार्पण-उद्घाटन किया. टोंक में मीडिया से बात करते हुए पायलट ने खिलाड़ी लाल बैरवा के बीजेपी से स्तीफा देने के सवाल पर कहा कि मुझे कोई आश्चर्य नहीं है कि जो-जो लोग वहां गए हैं, वह उस सिस्टम में फिट नहीं बैठ पाएंगे, क्योंकि सबको साथ लेने की विचारधारा सिर्फ कांग्रेस पार्टी में है.

वहीं, पायलट ने शांति धारीवाल द्वारा विधानसभा में अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल के सवाल पर कहा कि धारीवाल जी ने माफी मांग ली है. स्पीकर साहब ने जो संज्ञान लेना था, वह ले लिया है, लेकिन मैं आज भी इस बात पर कायम हूं कि कोई भी व्यक्ति हो, किसी भी दल का हो, किसी भी पार्टी का हो, अशोभनीय भाषा और शब्दावली का चयन बहुत महत्वपूर्ण है. हम सबको इसका आम जीवन में ध्यान रखना चाहिए. इससे बचा जाना चाहिए, क्योंकि इससे नई पीढ़ी पर अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता है.

सचिन पायलट ने विधानसभा में जारी गतिरोध के सवाल पर कहा कि हम तो चाहते हैं कि सदन चले और सार्थक चर्चा हो, लेकिन हमलोग या विपक्ष जनता से जुड़े मुद्दे जब उठाते हैं सत्ता पक्ष या संबंधित मंत्रियों से संतोषजनक जवाब नहीं मिलता. आज पूरे प्रदेश में बिजली-पानी को लेकर त्राहि-त्राहि है, लेकिन उसका संतोषजनक जवाब कोई मंत्री नहीं दे रहा है. इस दौरान सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सदन में दिए भाषण पर कहा कि 8 महीने में राजस्थान के हालात किसी से छिपे नहीं हैं. मुख्यमंत्री जी सदन में लंबा भाषण देते हैं और कहते हैं कि हम 4 लाख लोगों को नौकरी देने का संकल्प लेते हैं. मैं कहता हूं कि अब संकल्प लेने से कुछ नहीं होगा. आपको तो अब नौकरियों के लिए नोटिफिकेशन जारी करना पड़ेगा और लोगों को नौकरी देनी पड़ेगी.

सचिन पायलट ने उपचुनाव में प्रदेश की पांचों सीटों पर किया जीत का दावा : कोंग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने प्रदेश में देवली-उनियारा विधानसभा सीट सहित पांच सीटों पर जीत का दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेश की पांचों सीटों पर जीत हासिल करेगी. वहीं, युवाओं के टिकट वितरण में भूमिका के सवाल पर पायलट ने कहा कि टिकट देने का काम कांग्रेस की कमेटी करेगी. मैं युवाओं को भविष्य नहीं, वर्तमान मानता हूं.

केंद्रीय बजट और राज्य के बजट पर पायलट ने किया कटाक्ष : सचिन पायलट ने केंद्रीय बजट पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बजट हमसब सुन रहे थे, लेकिन उनमें कोई विवरण नहीं दिए गए. जो अधिकारी पहले बजट लिखते थे वही अब भी लिख रहे हैं. घोषणाएं तो बहुत सुन ली, लेकिन धरातल पर क्या उतरेगा, क्या वह पैसा खर्च करा पाएंगे या नहीं करा पाएंगे, क्या संसाधन लोगों को दिला पाएंगे या नहीं दिला पाएंगे. केंद्रीय बजट और राज्य के बजट में किसी भी सरकार ने महंगाई को कम करने को लेकर कोई उपाय ढूंढने की कोशिश नहीं की.

राहुल गांधी के खिलाफ अनुराग ठाकुर के शब्दों का प्रयोग और इशारा निंदनीय : सचिन पायलट ने लोकसभा में राहुल गांधी पर सत्ता पक्ष के हमलों पर कहा कि मुझे खेद है कि जिस प्रकार राहुल गांधी पर सदन में हमले बोले गए, जाति-धर्म और समाज की बात करना संसदीय प्रणाली में शोभा नहीं देता है. मुझे ऐसा लगता है, जो यह अल्पमत की सरकार है, इनको जो जनादेश नहीं मिला, उसकी पीड़ा इनको अभी भी है. उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र में जो इनको नुकसान हुआ है, इसीलिए राहुल गांधी जी को यह टारगेट कर रहे हैं. सदन में अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी की ओर इशारा करते हुए जिस भाषा का इस्तेमाल किया, वह निंदनीय है.