बीजेपी विधायक अमृतलाल मीणा का निधन,सलूंबर से लगातार तीसरी बार बने थे विधायक,CM भजनलाल ने जताया दुख

Rajasthan Rajasthan-Others Udaipur

उदयपुर:-बीजेपी विधायक अमृतलाल मीणा का निधन हो गया है. वे सलूंबर से विधायक थे. बुधवार देर रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. इस पर उन्हें तत्काल उदयपुर के एमबी अस्पताल लाया गया. वहां उन्होंने अंतिम सांस ली. विधायक अमृतलाल मीणा का देर रात निधन हो गया. इसके बाद उनके उदयपुर के एमबी अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है. सलूंबर में उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार की जाएगी. उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल में बड़ी संख्या में लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

राजस्थान के सलूंबर से विधायक अमृतलाल मीणा के निधन की सूचना मिलने के साथ ही बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और लोग एमबी अस्पताल पहुंचे. उदयपुर से विधायक ताराचंद जैन और उदयपुर ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा के साथ भाजपा के जिला अध्यक्ष भी अस्पताल पहुंचे है. विधायक मीणा के निधन की खबर से सलूंबर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है. स्थानीय जनता और राजनीतिक जगत में भी इस खबर से गहरा शोक व्याप्त है. उनके योगदान और सेवाओं को याद करते हुए क्षेत्रवासियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

नहीं रहे विधायक अमृतलाल मीणा

  • किसान परिवार से थे अमृतलाल मीणा
  • बीजेपी में कई अहम पदों पर रहे थे
  • सलूंबर से विधायक थे अमृतलाल मीणा
  • तीसरी बार विधायक बने थे अमृतलाल मीणा
  • पार्टी में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर अहम भूमिका निभाई
  • 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से रघुवीर मीणा को अमृतलाल मीणा ने हराया था

15 सितंबर 1959 को जन्मे अमृतलाल मीणा लगातार तीसरी बार सलूंबर से विधायक चुने गए थे. करीब 65 वर्षीय मीणा भारतीय जनता पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता थे. मीणा बीजेपी में कई अहम पदों पर अपना दायित्व निभाया था. मीणा के निधन से उनके क्षेत्र और बीजेपी में शोक की लहर दौड़ गई है. उदयपुर के एमबी अस्पताल में बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटना शुरू हो गई है.

सीएम ने जताया शोक : मुख्यमंत्री भजनलाल ने भी विधयाक अमृतलाल मीणा के निधन पर दुख जताया है. उन्होंनें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि बीजेपी विधायक अमृतलाल मीणा के निधन के समाचार से स्तब्ध हूं. यह बीजेपी के लिए अपूरणीय छति है. परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना है कि उनकी पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणो में स्थान एवं परिवारजनों को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करें.

आज मुख्यमंत्री के प्रस्तावित सभी कार्यक्रम स्थगित : भाजपा के सलूम्बर से विधायक एवं आदिवासी नेता अमृतलाल मीणा के आकस्मिक निधन के कारण मुख्यमंत्री भजनलाल ने आज अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का सलुम्बर जाकर आदिवासी नेता श्री अमृतलाल मीणा को श्रंदाजलि देने का कार्यक्रम है. आज सुबह (मुख्यमंत्री आवास) पर भीलवाड़ा नगर निगम बनाने पर आभार एवं धन्यवाद कार्यक्रम एंव दोपहर मे मुख्यमंत्री निवास पर होने वाले माँ वाउचर योजना का शुभारंभ ,RIC Jhalana मे ऊर्जा विभाग द्वारा आयोजित कुसुम योजना प्रोत्साहन समारोह एवं MOU साइनिंग सेरेमनी सहित सभी कार्यक्रम को सीएम ने स्थगित कर दिए हैं.

मदन राठौड़ ने जताया शोक: बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ ने भी अमृतलाल के निधन पर गहरा शोक जताया है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि अमृतलाल जी के आकस्मिक निधन का समाचार सुन स्तब्ध हूँ. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व शोकाकुल परिजनों को यह गहन पीड़ा सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

  • वसुंधरा राजे ने जताया दुख: सलूंबर विधायक अमृत लाल मीणा के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि आदिवासियों की आवाज़ उठाने वाले,उनके उत्थान के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले एक लोकप्रिय नेता के निधन से भाजपा को बड़ी क्षति हुई है. ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें.
  • गहलोत ने भी जताया दुख: सलूंबर से बीजेपी विधायक अमृतलाल मीणा के निधन पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दुख जताया है. गहलोत ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि सलूंबर विधानसभा क्षेत्र से विधायक श्री अमृत लाल मीणा का आकस्मिक निधन बेहद दुखद है. पंचायतीराज से राजनीतिक सफर शुरू कर विधानसभा में 3 बार सलूंबर का प्रतिनिधित्व करने वाले श्री अमृत लाल मीणा अपने विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रतिबद्धता से काम करते थे. ईश्वर से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को शांति एवं परिवारजनों को इस दुख की घड़ी में हौसला प्रदान करें.

पंजाब के राज्यपाल कटारिया ने जताया शोक: इस बीच पंजाब के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने अमृतलाल मीणा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. कटारिया ने कहा कि अमृत लाल मीणा का अचानक छोड़कर चले जाना हमारे लिए अत्यंत कष्ट दायक है.

राज्यपाल की शोक संवेदना : राज्यपाल श्री हरिभाऊ किसनराव बागडे ने भी सलूंबर से विधायक श्री अमृत लाल मीणा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ईश्वर से पुण्यात्मा की शांति एवं उनके परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की कामना की है.

दीया कुमारी ने भी जताया शोक: डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने भी अमृतलाल के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सलूंबर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक श्री अमृतलाल मीणा जी के आकस्मिक निधन के प्राप्त दु:खद समाचार से मन व्यथित है. ईश्वर, दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान एवं इस दु:ख की घड़ी में शोकाकुल परिवार को संबल प्रदान करें, मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं.

डोटासरा ने जताई संवेदना : पसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी सलूंबर से बीजेपी विधायक अमृतलाल मीणा के निधन पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि सलूम्बर (उदयपुर) से विधायक अमृत लाल मीणा जी के आकस्मिक निधन की ख़बर दु:खद है. परिवारजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति एवं शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने का संबल प्रदान करें.

10 दिन जेल में भी रहने पड़े : आपको बता दें कि भाजपा विधायक अमृतलाल मीणा को एक मामले में 10 दिन जेल में भी रहना पड़ा था. जानकारी के अनुसार 2021 में अमृतलाल मीणा को 10 दिन ज्यादा समय जेल में रहना पड़ा था. 2015 में अमृतलाल मीणा की पत्नी शांता देवी सेमारी से सरपंच का चुनाव जीती थीं. शांता देवी की प्रतिद्वंदी उम्मीदवार सुगना देवी ने उनके खिलाफ फर्जी मार्कशीट को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. सीबीसीआईडी की जांच में मार्कशीट फर्जी पाई गई. अमृतलाल मीणा ने बतौर अभिभावक पत्नी की पांचवीं की मार्कशीट पर साइन किए थे इसलिए उन्हें आरोपी बनाया गया था. सुगना देवी की शिकायत के बाद मामला स्थानीय कोर्ट और फिर मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा. सुप्रीम कोर्ट ने विधायक अमृतलाल मीणा को मामले में 3 सप्ताह में स्थानीय कोर्ट में सरेंडर करने के आदेश दिए थे. न्यायालय ने मीणा की जमानत याचिका खारिज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया था.