कोलकाता रेप-मर्डर केस,स्टूडेंट्स का प्रोटेस्ट मार्च:ममता के इस्तीफे की मांग,4 छात्र गिरफ्तार;19 जगह पुलिस बैरिकेडिंग,हावड़ा ब्रिज बंद

Front-Page National

कोलकाता में 8-9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप-मर्डर के विरोध में मंगलवार को छात्र और मजदूर संगठन नबन्ना मार्च कर रहे हैं। नबन्ना पश्चिम बंगाल सरकार का सचिवालय है, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सभी मंत्री और अफसर बैठते हैं।

पश्चिम बंग छात्र समाज और संग्रामी जौथा मंच नबन्ना अभिजान रैली कर रहे हैं। इन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की है। ये कॉलेज स्क्वायर, संतरागाछी और हावड़ा मैदान में जुटेंगे। ये दोपहर 1 बजे नबन्ना पहुंचेंगे और प्रदर्शन करेंगे।

पुलिस ने हिंसा का हवाला देते हुए रैली को गैरकानूनी बताया है। प्रदर्शनकारियों को नबन्ना जाने से रोकने के लिए 7 रूट पर तीन लेयर में 6 हजार की फोर्स तैनात है। 19 पॉइंट्स पर बैरिकेंडिंग और 21 पॉइंट्स पर डीसीपी तैनात किए गए हैं।

प्रशासन ने हावड़ा से कोलकाता को जोड़ने वाला हावड़ा ब्रिज बंद कर दिया है। निगरानी के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है। वाटर कैनन, वज्र वाहन और क्विक रिस्पॉन्स टीम (QRT) भी तैनात है।

राज्य सचिवालय नबन्ना के पास BNS की धारा 163 (CrPC की धारा 144) लगा दी गई है। यहां एकसाथ 5 से ज्यादा लोग नहीं जुटेंगे।