राहुल बोले-जम्मू-कश्मीर में एक राजा बैठा है,नाम एलजी:राज्य को UT बनाकर लोगों का हक छीना,हम इसे वापस दिलाएंगे

Front-Page National

श्रीनगर:-राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के रामबन में चुनावी रैली की। उन्होंने कहा- देश में भाजपा और RSS के लोग नफरत और हिंसा फैला रहे हैं। वे देश को बांटने का काम कर रहे हैं। हम इसे जोड़ेंगे।

राहुल ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी पहले छाती फैलाकर चलते थे। लोकसभा चुनाव के बाद वे अब कंधे झुकाकर आते हैं। संसद में सिर पर संविधान रखकर घुसे। ये बदलाव आपने किया है।

उन्होंने कहा- जम्मू-कश्मीर से स्टेटहुड छीना गया, हम इसे वापस देंगे। यहां राजा का शासन है। यहां के राजा उप-राज्यपाल (LG) हैं। पहले केंद्र शासित प्रदेश को राज्य बनाया जाता था। मोदी जी राज्यों को केंद्र शासित प्रदेश बना रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को 3 फेज में होने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी ने 40 स्टार प्रचारकों का नाम तय किया है। इनमें मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया और प्रियंका का नाम भी शामिल है।

राहुल का वादा जम्मू-कश्मीर में कर्जमाफी करेंगे

राहुल ने कहा- हम चाहते हैं देश में भाई चारा हो। सबका सम्मान हो। एक दूसरे के साथ इज्जत से बात हो। जो कमजोर लोग हैं, उनको लगे कि देश में हमारी भी भागीदारी है। कर्जमाफी हमारी भी होती है। देश सिर्फ दो तीन लोगों के लिए नहीं चलता है। यही काम हम जम्मू-कश्मीर में करेंगे।

पीएम मोदी जनता से डरते हैं, हम उन्हें सरकार से हटा देंगे

राहुल बोले- आपने देखा होगा कि नरेंद्र मोदी को कोई हरा नहीं सकता। नरेंद्र मोदी ने कहा था कि मैं भगवान से सीधी बात करता हूं। कांग्रेस का कोई नेता आए और कहे कि मैं डायरेक्ट भगवान से बात करता हूं तो मैं उनसे कहूंगा कि यह बात बाहर मत कहना। लेकिन देश का प्रधानमंत्री कहता है कि मैं नॉन बायोलॉजिकल हूं। इस चुनाव में भगवान ने नरेंद्र मोदी को डायरेक्ट मैसेज दे दिया।

आपको लगता है कि आप भगवान से डायरेक्ट बात करते हो, लेकिन भगवान जनता की राय सुनकर काम करता है। हमने मोदी को साइकोलॉजिकली उड़ा दिया है। उनका कॉन्फिडेंस गायब हो गया है।

उन्होंने पहले कहा- जाति जनगणना नहीं होगी। अब आरएसएस ने कहा- होना चाहिए। लेटरल एंट्री पर भी वे बैकफुट पर आए। नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान की जनता से डरते हैं। हम इन्हें सरकार से हटा देंगे।

जो हालत देश की, उससे ज्यादा खराब जम्मू-कश्मीर की है

राहुल ने रामबन में कहा- पूरी सरकार दो अरबपतियों के लिए चलाई जा रही है। आपका जो स्टेट हुड छीना गया है, उसका फायदा इन्हीं दोनों को दिया गया है। जो हालात देश में है, उससे खराब हालत जम्मू-कश्मीर में है। यहां पर कांग्रेस पार्टी की सरकार आ रही है। जो डेली वेजेस का काम करते हैं, उनको हम परमानेंट करेंगे। उनकी आमदनी बढ़ाएंगे।

हम सबको लेकर एकसाथ जम्मू-कश्मीर की सरकार चलाएं, सबकी रिस्पेक्ट हो। जैसा मैंने बाकी देश में कहा- नफरत को मिटाना है, जहां भी यह नफरत की दुकान खोलेंगे, वहां हम मोहब्बत की दुकान खोलेंगे। आखिरी बात यह कहना चाहता हूं। इतनी सुंदर जगह है। चुनाव के बाद यहां आना पड़ेगा।

पीएम मोदी के 2 दोस्त- अंबानी और अडाणी

राहुल ने कहा- हम सब जानते हैं, बिजली के प्रोजेक्ट यहां बनाए जा रहे हैं। सच्चाई है कि इसका फायदा आपको नहीं मिलता। प्रोजेक्ट के पांच किमी के रेडियस में फ्री बिजली की बात की जाती है। मिलती नहीं। हम सरकार बनाएंगे और यह सुविधा देंगे। आप बिजली के ज्यादा रेट देते हो, यह अन्याय है। हम इसे ठीक करेंगे।

नरेंद्र मेादी ने पूरे देश में बेरोजगारी फैलाई है। आपने अडाणी जी का नाम सुना है। मोदी जी के मित्र है। संसद में मुझसे कहा गया कि मैं अडाणी और अंबानी का नाम नहीं ले सकते। तो मैंने उन्हें ए1 और ए2 नाम दिया।

हम दो, हमारे दो। नरेंद्र मोदी-अमित शाह और अंबानी-अडाणी की सरकार चल रही है। जो छोटे बिजनेस करता है उसके लिए मोदी जी नोटबंदी जीएसटी लाते हैं।