लोकसभा-अध्यक्ष बोले-जातियों के आधार नेतृत्व नहीं करता वैश्य समाज:बिड़ला ने कहा-हम कभी भामाशाह बने तो कभी स्वतंत्रता संग्राम में आहुतियां दी;विधायक-सांसदों का हुआ सम्मान

Front-Page Jaipur Rajasthan

जयपुर:-जयपुर में अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के तहत वैश्य समाज से जुड़े प्रदेश के विधायक और सांसद एक मंच पर आए हैं। सम्मेलन में विकसित भारत 2047 के विजन में वैश्य समाज की भूमिका पर चर्चा हो रही है। महासम्मेलन, राजस्थान की ओर से जयपुर में वैश्य सांसद और विधायकों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद हैं। उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा- देश के विकास में वैश्य समाज का विशेष योगदान रहा है। आजादी में भी वैश्य समाज के लोगों ने योगदान दिया है। आजादी में स्वतंत्रता सेनानियों का सहयोग किया और आजादी से पहले जब राजा महाराजाओं का राज था। वैश्य समाज ने भामाशाह के रूप में भी सहयोग किया।

कार्यक्रम में राज्य मंत्री गौतम कुमार दक, विधायक कालीचरण सराफ, प्रताप सिंह सिंघवी, दीप्ति माहेश्वरी, गणेशराज बंसल, अशोक कोठारी, सांसद दामोदर दास अग्रवाल, पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल सहित वैश्य समाज से जुड़े अन्य जनप्रतिनिधि और समाज से जुड़े लोग मौजूद हैं।