हरियाणा में वोटिंग,नूंह में पथराव:हिसार में बोगस वोटिंग पर BJP और कांग्रेस वर्कर भिड़े,1 बजे तक 36.69% मतदान

Front-Page National

हरियाणा में वोटिंग का आज का दिन महत्वपूर्ण है, जहां 90 सीटों पर मतदान जारी है। दोपहर 1 बजे तक 36.69% मतदान हुआ है। नूंह जिले में सबसे अधिक 42.64% वोटिंग हुई है, जबकि पंचकूला जिले में केवल 25.89% मतदान हुआ है। मतदान प्रक्रिया शाम 6 बजे तक चलेगी और परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित होंगे। यह चुनाव प्रदेश की राजनीतिक दिशा को प्रभावित कर सकते हैं।

हरियाणा में मतदान के दौरान कई स्थानों पर हिंसक घटनाएं सामने आई हैं। नूंह में कांग्रेस, इनेलो-बसपा और निर्दलीय उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच पथराव हुआ, जिसके चलते पुलिस बल तैनात किया गया है।

सोनीपत में मतदान केंद्र पर कवरिंग एजेंट बदलने को लेकर विवाद हुआ, जिसमें कांग्रेस कैंडिडेट जगबीर मलिक भी शामिल थे। हिसार में भाजपा और कांग्रेस समर्थकों के बीच झगड़ा हुआ, जबकि महेंद्रगढ़ में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई।

इसके अलावा, जींद के जुलाना में बूथ कैप्चरिंग की शिकायत मिली और कैथल में एक व्यक्ति ने दो बार वोट डालने की कोशिश की। ईवीएम मशीनों में खराबी के चलते सोनीपत-पंचकूला में मतदान आधे घंटे देरी से शुरू हुआ।

बीजेपी सांसद नवीन जिंदल घोड़े पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे, जो एक दिलचस्प दृश्य रहा। मतदान की प्रक्रिया जारी है, लेकिन कई स्थानों पर तनाव और झगड़े ने माहौल को प्रभावित किया है।