Elon Musk का Twitter के लिए एक और बड़ा फैसला, ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल को किया भंग

Front-Page International

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) और स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइज़ेशन स्पेसएक्स (SpaceX) के संस्थापक तो है ही, पर कुछ समय पहले ही उन्होंने एक और कंपनी भी खरीद ली है। एलन ने 27 अक्टूबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को 44 बिलियन डॉलर्स में खरीद लिया है। ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन अब तक कंपनी के बारे में कई बड़े फैसले ले चुके है। साथ ही एलन ने समय-समय पर यह भी जाहिर कर दिया है कि वह कंपनी के लिए आगे भी बड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटेंगे। हाल ही में एलन ने ट्विटर के लिए एक और बड़ा फैसला लिया है।
ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल को किया भंग
एलन ने ट्विटर के ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल को हाल ही में भंग कर दिया है। दरअसल ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल की सोमवार, 12 दिसंबर की रात को ट्विटर के प्रतिनिधियों के साथ एक मीटिंग होने वाली थी, पर उन्हें ईमेल के ज़रिए काउंसिल को भंग करने की जानकारी दी गई। रिपोर्ट के अनुसार यह ईमेल मीटिंग से करीब एक घंटे पहले भेजा गया और इसके बाद मीटिंग नहीं हुई। इस काउंसिल के ट्विटर पेज को भी डिलीट कर दिया गया है।

क्या था ट्विटर का ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल?

ट्विटर का ट्रस्ट एंड सेफ्टी काउंसिल करीब 100 मेंबर्स का एक एक काउंसिल था। ट्विटर प्लेटफॉर्म पर शोषण, अभद्र भाषा, आत्महत्या के लिए उकसाने, सेल्फ हार्म, हेट स्पीच और इसी तरह की अन्य समस्याओं से निपटने के लिए सलाह देने के लिए इस काउंसिल का 2016 में गठन किया गया था। इस काउंसिल के पूर्व हेड योएल रोथ (Yoel Roth) ने भी एलन के ट्विटर टेकओवर के बाद कंपनी छोड़ दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *