रोहित शर्मा बोले- मैंने अभी टी-20 छोड़ा नहीं है:IPL के बाद देखेंगे क्या होता है; श्रीलंका के खिलाफ BCCI ने दिया था आराम

Front-Page Sports

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि मैंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ा नहीं है। भारतीय कप्तान ने यह बयान उन्हें फटाफट फाॅर्मेट से ड्रॉप करने की अटकलों के बीच दिया है। दरअसल, बीते दिनों कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अब टी-20 टीम के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल के नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

BCCI सूत्रों ने कहा था- ‘टीम मैनेजमेंट हार्दिक पंड्या की कप्तानी में युवा टी-20 टीम तैयार कर रही है। यही युवा टीम 2024 के दौरान वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाला वर्ल्ड कप खेलेगी।

वनडे वर्ल्ड कप है पहली प्राथमिकता
भारत अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप होस्ट कर रहा है। पिछले दिनों BCCI की रिव्यू मीटिंग में कई अहम फैसले लिए गए। वनडे वर्ल्ड कप के लिए 20 खिलाड़ियों की सूची तैयार करने की बात कही गई और आगे के मैचों में इन्हीं 20 खिलाड़ियों को आजमाने पर भी फैसला किया गया। हालांकि, उस सूची में शामिल 20 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा अब तक नहीं की गई है।

माना जा रहा है कि रोहित, विराट सहित श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शामिल किए गए सभी खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल होंगे। इनके अलावा फिट होने पर कार एक्सीडेंट में घायल हुए पंत, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह को भी शामिल किया जाएगा। रिव्यू मीटिंग में सीनियर खिलाड़ियों को चोट से बचाने के लिए अहम कदम उठाने की बात भी कही गई है।

युवा खिलाड़ियों को तवज्जो देने की बात कर चुके है कोच द्रविड़
टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ भी श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान कह चुके हैं कि टी-20 में युवा खिलाड़ियों को ही मौका दिया जाएगा। 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया युवाओं की ही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *