पिलानी की फैक्ट्री में बंदूक दिखाकर साढ़े 8लाख की लूट

Jaipur Rajasthan

झूंझुनूं :-जिले के पिलानी शहर में हथियारबंद 3 बदमाशों ने एक कपास फैक्ट्री पर धावा बोलकर साढ़े 8 लाख रुपये की लूट कर ली।

मामला शनिवार शाम 3.30 बजे पीपली गांव का है। तीनों आरोपी दो देसी कट्टों और एक कुल्हाड़ी लेकर कार से पीपली गांव पहुंचे थे।

वारदात के बाद फैक्ट्री मालिक अनूप शर्मा ने पिलानी थाने में मामला दर्ज कराया। पिलानी चौकी में तैनात दो पुलिसकर्मियों ने कार का पीछा भी किया। लेकिन हरियाणा बॉर्डर महज 5 किलोमीटर दूर होने के कारण वे बॉर्डर क्रॉस कर गए। अब पुलिस टीमें हरियाणा में दबिश दे रही हैं।
उदयपुरवाटी क्षेत्र के मंडावरा निवासी अनूप शर्मा पुत्र अशोक शर्मा ने पीपली में लाडूंदा रोड पर धनेश्वर एग्रो इंडस्ट्रीज के नाम से कपास फैक्ट्री लगा रखी है। फैक्ट्री 2017 से चल रही है। रिपोर्ट में पीड़ित अनूप कुमार ने बताया कि शनिवार शाम 3.30 बजे वे एक दोस्त के साथ फैक्ट्री के गेट पर बैठे थे। तभी ग्रे कलर की एक सेंट्रो कार में तीन युवक आए। कार से 2 युवक नीचे उतरे। जिनमें से एक के हाथ में कुल्हाड़ी और दूसरे के हाथ में देसी कट्टा था। दोनों ने आते ही धमकाना शुरू कर दिया। इसके बाद कुल्हाड़ी लेकर एक आरोपी फैक्ट्री के ऑफिस में घुस गया और वहां बैठे कर्मचारियों को कुल्हाड़ी से डराकर बाहर निकाल दिया। लूट के दौरान ही जिस युवक के देसी कट्टा था, उसने बाद में जेब से दूसरी पिस्टल निकाल कर स्टाफ और फैक्ट्री मालिक पर तान दी। कार चला रहे तीसरे आरोपी ने कार को बैक लेकर फ्रैक्ट्री के गेट से सटा दिया।
पिलानी थाना इंचार्ज रणजीत सिंह सेवदा ने बताया कि फैक्ट्री में घुसे आरोपी ने दफ्तर में चाय पी रहे दो कर्मचारियों को कुल्हाड़ी से डराया और टेबल की दराज में रखे 8 लाख 23 हजार 530 रुपए लूटकर फरार हो गया। फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह वारदात कैद हो गई।रकम लूटकर तीनों आरोपी कार से लोहारू की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते पर भाग निकले। फैक्ट्री कर्मचारियों का कहना है कि महज 5 मिनट में हुई यह वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई।
हथियार लेकर फैक्ट्री में घुसे बदमाश ने कट्टा दिखाकर मालिक अनूप शर्मा को धमकाया।
जिस गांव पीपली में यह वारदात हुई वह हरियाणा बॉर्डर से महज 5 किलोमीटर की दूरी पर है। बदमाशों के भागने पर स्थानीय लोगों के साथ पीपली चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी राजेंद्र शर्मा और महेश कुमार ने मोटर साइकिल से अपराधियों का पीछा कर उन्हें रोकने की कोशिश की। लेकिन लुटेरे बॉर्डर क्रॉस कर गए। इसके बाद पुलिस की अलग-अलग टीमें हरियाणा में लुटेरों की तलाश में दबिश दे रही हैं।

नगदी के साथ कागजात ले गए लुटेरे

पीड़ित फैक्ट्री मालिक अनूप शर्मा ने बताया कि बदमाश रकम के साथ उसकी आईडी, खरीद बिक्री के बिल, जीएसटी रजिस्ट्रेशन की प्रतिलिपि तथा अन्य कागजात व बिल बुक भी उठा कर ले गए। वारदात को अंजाम देने वाले तीनों युवकों की उम्र 20 से 25 वर्ष है। अनूप कुमार ने दावा किया कि वह लुटेरों को पहचान सकता है। पिलानी थाना इंचार्ज रणजीत सिंह सेवदा ने कहा कि पीपली में हुई लूट की वारदात के आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द की जाएगी। पुलिस की टीमें अपराधियों की तलाश में हरियाणा गई हुई हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *