Invest Rajasthan Summit : अडाणी राजस्थान में 60 हजार करोड़ इन्वेस्ट करेंगे, दो मेडिकल कॉलेज, उदयपुर में क्रिकेट स्टेडियम खोलेंगे

Business Front-Page National Rajasthan

Jaipur : अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी ने जयपुर में हुई इन्वेस्ट राजस्थान समिट में 60 हजार करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट के साथ ही दो जिलों में मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल खोलने और उदयपुर में क्रिकेट स्टेडियम खोलने की बड़ी घोषणा की है। टोरेंट ग्रुप के चेयरमैन सुधीर मेहता ने भी जयपुर में वर्ल्ड क्लास क्रिकेट एक्सीलेंस एकेडमी खोलने की घोषणा की है।

अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा- आज मैं इन्वेस्ट राजस्थान में आकर बहुत खुश हुआ हूं। हमने 60 हजार करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट की घोषणा की है। साथ-साथ में जब CM अशोक गहलोत से बात हुई, तो हमने दो प्रस्तावों पर मंजूरी दी है। दो मेडिकल कॉलेज राजस्थान में खोले जाएंगे। जिन जिलों में मेडिकल कॉलेज नहीं हैं, वहां सिविल हॉस्पिटल के साथ में मेडिकल कॉलेज खोलकर हम योगदान दे सकते हैं उस पर सहमति बनी है। उदयपुर में क्रिकेट स्टेडियम के लिए CM अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी से बात हुई है। अडाणी फाउंडेशन और अडानी ग्रुप की ओर से हम उस स्टेडियम को बनाने के लिए पूरा सहयोग देंगे।

मीडिया से रूबरू होने के लिए CM अशोक गहलोत और गौतम अडानी एक ही ई-रिक्शा में सवार होकर आए। सीएम गहलोत ई-रिक्शा चालक के बगल की सीट पर बैठे। पीछे की सीट पर अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी, टोरेंट ग्रुप के चेयरमैन सुधीर मेहता और राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी बैठकर आए। ई-व्हीकल से उतरते ही सीएम अशोक गहलोत ने गौतम अडानी के कन्धे पर हाथ रखा और कुछ नजदीक से कुछ कहा। गहलोत और अडानी बड़े खुशमिजाज माहौल के बीच मीडिया के समक्ष पहुंचे। खास बात यह रही कि गहलोत ने अडानी और मेहता के बाद आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत को मीडिया से बातचीत के लिए आगे किया। गहलोत ने खुद कुछ नहीं कहा।

टोरेंट ग्रुप के चेयरमैन सुधीर मेहता ने कहा-हम राजस्थान में गैस डिस्ट्रिब्यूशन को लेकर 5 जिलों में इन्वेस्टमेंट करने जा रहे हैं। सोलर और हायड्रोजन में भी काफी इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं। एक और प्रपोजल सीएम अशोक गहलोत और विधानसभाध्यक्ष डॉ सीपी जोशी से बातचीत में हुआ है कि हम क्रिकेट एक्सीलेंस के लिए एक एकेडमी खोलेंगे। वर्ल्ड की बेहतरीन क्रिकेट एकेडमी राजधानी जयपुर में खोली जाएगी। उसके लिए हम सरकार के साथ काम करेंगे।

राजस्थान क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने कहा- मैं गौतम अडानी और टोरेंट ग्रुप के चेयरमैन को मेरी ओर से उदयपुर स्टेडियम और जयपुर में एक्सीलेंस इन क्रिकेट एडेकमी बनाने की घोषणा के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *