मिशन 2024: भाजपा ने 144 चिह्नित लोकसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री मोदी की विशाल रैली की योजना बनाई

Breaking-News Front-Page National Politics

नयी दिल्ली : वर्ष 2024 के आम चुनाव में अपने सांसदों की संख्या बढ़ाने में जुटी भाजपा की योजना चिह्नित किये गये 144 लोकसभा क्षेत्रों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दर्जनों विशाल रैलियां आयोजित कराने की है। इन 144 लोकसभा सीट में से अधिकांश पर वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था। .

सूत्रों ने शनिवार को कहा कि पार्टी ने इन सीट पर अपनी संभावना बढ़ाने के लिए ‘क्लस्टर योजना’ तैयार की है। .

पहले चरण में कई केंद्रीय मंत्रियों को इन सीट पर दौरा करके भाजपा कार्यकर्ताओं और विभिन्न क्षेत्र के लोगों के साथ बैठक करने के लिए कहा गया है। पिछले महीने, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘क्लस्टर योजना’ की प्रगति के आकलन के लिए विभिन्न केंद्रीय मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की थी।

एक सूत्र ने कहा कि अब योजना के दूसरे चरण के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इन 144 लोकसभा क्षेत्रों में दर्जनों रैलियां कराने की योजना है, ताकि अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा की संभावना को उज्ज्वल बनाया जा सके।

इन 144 सीट में वे सीट भी हैं, जिनका प्रतिनिधित्व विपक्षी दलों के पास है। इनमें उत्तर प्रदेश की राय बरेली (सोनिया गांधी, कांग्रेस) और मैनपुरी (मुलायम सिंह यादव, सपा) सीट शामिल है। इसके अलावा महाराष्ट्र की बारामती (सुप्रिया सुले, राकांपा), पश्चिम बंगाल की यादवपुर (मिमी चक्रवर्ती, तृणमूल), तेलंगाना की महबूबनगर (श्रीनिवास रेड्डी, टीआरएस) और मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा (नकुल नाथ, कांग्रेस) सीट शामिल है।
भाजपा ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में 303 सीट पर जीत हासिल की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *