CBI के बाद ED करेगी सिसोदिया से पूछताछ:11 बजे तिहाड़ जाएगी टीम, हैदराबाद के शराब व्यवसायी को दिल्ली में गिरफ्तार किया

Front-Page National

नई दिल्ली:-दिल्ली शराब घोटाले में CBI के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी। ED सिसोदिया से मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में ही पूछताछ करने वाली है। इसके पहले ED सिसोदिया का बयान रिकॉर्ड करने के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट से इजाजत मांगेगी। ED के अधिकारी सुबह 11 बजे तिहाड़ पहुंच सकते हैं।

इसी केस में ED ने हैदराबाद के शराब कारोबारी अरुण रामचंद्र पिल्लई को गिरफ्तार कर लिया है। यह इस मामले में 11वीं गिरफ्तारी है।

पिल्लई को लंबी पूछताछ के बाद सोमवार शाम PMLA के तहत गिरफ्तार किया गया है। अरुण शराब कारोबारियों के ‘साउथ ग्रुप’ का हेड है। उसे लोकल कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां ED पूछताछ के लिए उसकी कस्टडी की मांग करेगी।

शराब नीति केस में 20 मार्च तक जेल में रहेंगे सिसोदिया
सिसोदिया को सोमवार को ही दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 मार्च तक के लिए ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा है। सिसोदिया को पिछले महीने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। सोमवार को हुई सुनवाई में स्पेशल CBI जज एमके नागपाल ने सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था।

CBI के वकील ने कहा था कि सिसोदिया की और रिमांड नहीं मांगी जा रही है, लेकिन अगले 15 दिनों में जरूरत पड़ने पर दोबारा कस्टडी मांगी जा सकती है।

सिसोदिया को जेल में मिलेंगी ये सुविधाएं

  • जेल सुपरिटेंडेंट आरोपी को मेडिटेशन सेल में रखने की अपील पर ध्यान दें।
  • सिसोदिया को जेल में अपने पास डायरी, पेन, भगवत गीता और चश्मा रखने दिया जाए।
  • पूर्व डिप्टी CM को उनकी MLC में लिखी गईं दवाएं लेने की भी अनुमति है।
  • मनीष सिसोदिया अब 20 मार्च को दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किए जाएंगे।