सांगानेर में अल्पसंख्यक छात्रावास की भूमि के आवंटन को लेकर आंदोलन तेज,विरोध में बाजार किया बंद

Jaipur Rajasthan

जयपुर:-सांगानेर के प्रताप नगर स्थित सेक्टर-3 में राजस्थान आवासन मंडल की ओर से अल्पसंख्यक छात्रावास के लिए भूमि आवंटन का विरोध तेज हो गया है। इसे लेकर गुरुवार को सांगानेर के बाजार बंद रहे। वहीं लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च निकाला। सांगानेर से भाजपा विधायक डॉ अशोक लाहोटी ने भी आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा को ज्ञापन देकर अल्पसंख्यक छात्रावास का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि अन्य जगह पर इसको बनाया जाए यहां पर संघर्ष की स्थिति बन जाएगी।

सांगानेर बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले आज हिन्दू संगठनों ने सांगानेर-प्रताप नगर के बाजारों को बंद का आह्वान किया। बाजार बंद कराने के साथ ही कार्यकर्ता पैदल मार्च करते हुए सेक्टर 5 आवासन मंडन कार्यालय पहुंचे, यहां छात्रावास के आवंटन को रद्द करवाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद विभिन्न संगठनों के नेता, समाजसेवी, उद्यमी, व्यापारी और शिक्षाविदों की ओर से आवासन मंडल आयुक्त के नाम जमीन आवंटन रद्द करने के लिए ज्ञापन दिया गया।
सांगानेर बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक अर्जुन सिंह सिसोदिया ने बताया कि आवासन मण्डल ने प्रताप नगर सेक्टर 3 में एक हजार विद्यार्थियों के लिए अल्पसंख्यक छात्रावास बनाने के लिए 5000 वर्गमीटर भूमि का नि:शुल्क आवंटन किया है। क्षेत्र की 99 प्रतिशत हिंदू जनता के बीच में अल्पसंख्यक छात्रावास की कोई आवश्यकता नहीं है। यहां मुस्लिम छात्रावास नहीं बनने देंगे।