राजस्थान में ना कोई गहलोत गुट है ना कोई पायलट गुट,सिर्फ पार्टी का गुट है:सचिन पायलट

Ajmer Politics Rajasthan Rajasthan Elections 2023

अजमेर:-पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि राजस्थान में ना कोई गहलोत गुट है ना कोई पायलट गुट। यहां सिर्फ पार्टी का गुट है। सब पार्टी के निशान हाथ के साथ हैं। उन्होंने अजमेर में समानांतर कांग्रेस की बातों को अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कोई करता है तो सबको साथ लेकर चलेंगे। इस दौरान मीडिया से चर्चा में वे आरटीडीसी  के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ से जुड़े सवालों पर बचते नजर आए।

पायलट भीलवाड़ा दौरे से पहले अजमेर सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ पूर्व चिकित्सा मंत्री और केकड़ी विधायक डॉ. रघु शर्मा भी मौजूद रहे।
मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में कोई सचिन पायलट या अशोक गहलोत गुट नहीं है। यहां मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी गुट है। मैं तो यह मानता हूं कि सभी मेरे गुट के हैं। पार्टी के जितने भी लोग हैं उनमें किसी तरह की गुटबाजी नहीं है। सभी पार्टी के चिह्न ‘हाथ’ के साथ चुनाव लड़ेंगे।

सचिन पायलट ने कहा कि ये हो सकता है कि कोई किसी को ज्यादा-कम पसंद करता हो। ये स्वाभाविक बात है। हम सभी सगंठन और विचारधारा से जुड़े लोग हैं। जिसे भी चुनाव लड़ना है उसे पार्टी चुनाव लड़ाएगी। उन्हें हाथ के निशान से चुनाव लड़ना होगा। ये बात सभी कांग्रेसी जानते हैं और इसे एक्सेप्ट कर चुके हैं।

सीएम चेहरे के पूछे गए सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि पहला मुद्दा यह है कि इकट्ठा होकर चुनाव लड़ें और हम चारों राज्यों में चुनाव जीतें। यह हमारी प्रायोरिटी है। चुनाव जीतने के बाद ही पार्टी आलाकमान तय करेगा कि कौन किस पद पर होगा।
पायलट ने अजमेर में गुटबाजी के सवाल पर कहा कि सभी का चुनाव चिह्न एक है। कांग्रेस बहुत बड़ा दरिया है, इसमें कोई भी शामिल हो सकता है। हालांकि वे अजमेर शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय जैन और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ के विवाद से बचते नजर आए। जब उनसे सवाल किया गया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अजमेर में समानांतर कांग्रेस चल रही है। संगठन की बैठक जिलाध्यक्ष नहीं बुलाते। उसका कॉल आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ की ओर से होता है। इस पर पायलट ने कहा कि मुझे नहीं लगता, ऐसा कोई कर रहा है। अगर कर भी रहा है तो वो ठीक नहीं कर रहा। हम सबको साथ लेकर चलेंगे।

सचिन पायलट ने कहा कि छोटा-मोटा झगड़ा हर संगठन में चलता रहता है, लेकिन सब लोगों को समझना चाहिए कि यह बहुत महत्वपूर्ण जिला है। धरातल के जो वर्कर्स हैं उनकी भावनाओं को समझना चाहिए। सबको साथ लेकर काम करना चाहिए। अजमेर में थोड़ा मामला मिर्च-मसाले वाला रहता है, लेकिन ज्यादा चिंता वाली बात नहीं है। चुनाव आ रहे हैं, लेकिन सब एकजुट होकर चुनाव के लिए एक साथ काम करेंगे।

सचिन पायलट ने कहा कि जब चुनाव होता है तो एक व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ता है, पूरी पार्टी चुनाव लड़ती है।  भाजपा में जो चल रहा है, वह किसी से छुपा नहीं है। जिताऊ उम्मीदवार को हमारी पार्टी टिकट देने जा रही है, यह बात सभी कह चुके हैं। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष सभी से मिल रहे हैं। देश में अगले साल लोकसभा के चुनाव हैं। अगर राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगान  चारों राज्योंमें कांग्रेस जीतती है तो  वर्ष 2024 के अंदर भी कांग्रेस सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान का चुनाव जरूरी है। पूरी ताकत के साथ प्रत्येक कार्यकर्ता सब बातें भूल कर चुनाव में लगा हुआ है।