NEET पेपर लीक केस में 2 और गिरफ्तार:पटना से पकड़े गए पंकज पर पेपर चुराने का आरोप;CBI ने अब तक 12 गिरफ्तारियां कीं

Front-Page National

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने मंगलवार (16 जुलाई) को दो और लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए लोगों के नाम पंकज और राजू हैं। पंकज को पटना और राजकुमार सिंह उर्फ राजू को झारखंड के हजारीबाग से पकड़ा गया है। पंकज पर NEET का पेपर चोरी करने का आरोप है। वहीं, राजू ने इसे आगे बढ़ाया।

पंकज कुमार उर्फ ​​​​आदित्य के बारे में जानकारी मिली है कि उसने 2017 में एनआईटी जमशेदपुर से सिविल इंजीनियरिंग की है। पंकज कुमार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के ट्रंक से पेपर चुराया था। इसके बाद पेपर को आगे बांटने के लिए दिया गया था। पंकज कुमार बोकारो का रहने वाला है। NEET-UG पेपर लीक केस में CBI अब तक 12 गिरफ्तारियां कर चुकी है।

CBI ने 15 जुलाई को गेस्ट हाउस पर छापा मारा
CBI टीम 2 दिनों से हजारीबाग आना-जाना कर रही थी। टीम ने 15 जुलाई को हजारीबाग के रामनगर स्थित राज गेस्ट हाउस पर छापा मारा। इससे पहले राज गेस्ट हाउस के मालिक राजकुमार सिंह उर्फ राजू के कदमा स्थित घर में रेड की थी।

टीम राजू को हिरासत में लेकर राज गेस्ट हाउस पहुंची। टीम ने उससे गेस्ट हाउस खोलने के लिए चाबी की मांग की। जब चाबी नहीं मिली तो टीम ने ताला तोड़ दिया। टीम ने गेस्ट हाउस को घंटों खंगाला। यहां से कई संदिग्ध दस्तावेज टीम के हाथ लगे हैं।

सोमवार देर शाम 7 बजे CBI की टीम राजकुमार उर्फ राजू को अपने साथ पटना ले गई। CBI की 5 सदस्यीय टीम एक इनोवा और एक अर्टिगा कार से पहुंची थी। टीम के साथ 2 संदिग्ध भी थे। इनको आमने-सामने बैठाकर राज गेस्ट हाउस में ही राजकुमार राजू के साथ पूछताछ भी हुई।

गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर रेड
सूत्रों के मुताबिक, हजारीबाग से गिरफ्तार हुए ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल एहसान उल हक, वाइस प्रिंसिपल इम्तियाज आलम और जमालुद्दीन से राजू के तार जुड़े हुए हैं। पिछले दो दिनों से हजारीबाग में सीबीआई की टीम बेहद गोपनीय ढंग से इस पूरे मामले की जांच कर रही है। यह भी कहा जा रहा है कि कुछ छात्र या अभिभावक का गेस्ट हाउस में आकर रहने की सूचना CBI को हाथ लगी है। इस आधार पर राजू से पूछताछ चल रही है।