मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ FIR कराने पहुंचे कांग्रेसी:थाने में सिंघार-कटारे के खिलाफ भाजपा का सुंदरकांड;दिग्विजय ने मीडियाकर्मी को धकेला

Front-Page National

नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले में मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ FIR कराने कांग्रेस ने गुरुवार को भोपाल में पैदल मार्च निकाला। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, सांसद दिग्विजय सिंह, कांग्रेस विधायकों और कार्यकर्ताओं के साथ अशोका गार्डन थाने पहुंचे।

दूसरी तरफ, भाजपा ने थाने में बने मंदिर में ही सुंदरकांड का आयोजन किया। इसमें शामिल होने पहुंचीं महिलाएं और कार्यकर्ता हाथों में सिंघार और कटारे के खिलाफ नारे लिखी तख्तियां लिए थे। जैसे ही कांग्रेस का पैदल मार्च थाने के पास चौराहे पर पहुंचा, पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उसे रोक दिया। भाजपा कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए। टकराव के हालात देखकर पुलिस ने अतिरिक्त फोर्स बुलाया।

इलाके में जाम लग गया, जिसमें स्कूली बसों समेत बड़ी संख्या में गाड़ियां फंस गई। इसी बीच एक मीडियाकर्मी ने दिग्विजय सिंह से बात करनी चाही तो वे मुड़े और उसे धक्का देकर पीछे कर दिया।

शोर-शराबे और हंगामे के बीच जैसे-तैसे कांग्रेस नेताओं ने मंत्री सारंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग का ज्ञापन पुलिस को सौंपा। इसके बाद सभी नेता थाने से बाहर निकल आए।

पटवारी बोले- बीजेपी कार्यकर्ता बनकर काम कर रहा प्रशासन

चार लाख नर्सिंग स्टूडेंट पीड़ित हैं.. परेशान हैं। उनकी लड़ाई कांग्रेस नहीं लड़ेगी तो कौन लड़ेगा? तत्कालीन मंत्री विश्वास सारंग ने नियम बदलवाए, उन पर FIR क्यों नहीं हो रही? क्या कारण है कि प्रशासन बीजेपी का कार्यकर्ता बनकर काम कर रहा है।

कांग्रेस नेताओं ने पुलिस को ज्ञापन सौंपा

नर्सिंग घोटाला मामले में तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग का ज्ञापन पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और भोपाल मध्य के विधायक आरिफ मसूद ने अशोका गार्डन पुलिस को सौंपा। इसके बाद सभी नेता थाने से बाहर निकल आए।