मंत्री जवाहर सिंह बेढम बोले-राज्य के बजट की विपक्षी विधायक भी कर रहे प्रशंसा

Jaipur Rajasthan

धौलपुर:-जिले के दौरे पर आए प्रदेश के गृह राज्य मंत्री जवाहर सिंह बेढम ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासनिक अधिकारियों संग बैठक की. वहीं, बैठक में मंत्री ने अधिकारियों को राज्य और केंद्र के बजट को धरातल पर लागू करने के निर्देश दिए. साथ ही मंत्री ने राज्य और केंद्र सरकार के बजट की प्रशंसा करते हुए कहा कि देश व प्रदेश का बजट विकसित भारत की दूरगामी सोच को परिलक्षित करता है.

मंत्री बेढम ने कहा कि हाल ही में सीएम भजनलाल शर्मा और देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जो बजट पेश किया है, उसे लेकर रिव्यू बैठकें हो रही हैं. उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार द्वारा बजट में जो घोषणाएं की गई हैं. उनको अतिशीघ्र धरातल पर उतार कर जनता को राहत दी जाएगी. उन्होंने कहा कि घोषणा के अनुरुप जमीन आवंटन का फीडबैक लिया जा रहा है. अधिकांश जमीन आवंटित कर दी गई है. कुछ राज्य सरकार के प्रस्ताव रह गए हैं, उसे भी शीघ्र पूरा कर दिया जाएगा.

धौलपुर के लिए पेयजल, सिंचाई, सड़क, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा आदि के लिए सौगातें राज्य व केंद्र सरकार ने दी है. बजट में की गई घोषणाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा. प्रशासन जिम्मेदारी के साथ काम कर रहा है और कार्य योजना बनाई जा रही है. जिले में बिजली और पानी की अधिक समस्या थी. ऐसे में अब इस समस्या से निजात दिलाने के लिए संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि बारिश की वजह से शहर में जल भराव के हालात हो रहे हैं. वहीं, इस समस्या के समाधान के लिए भी जिला कलेक्टर को दिशा निर्देश दिए गए हैं.

विपक्ष के विधायक कर रहे बजट की तारीफ : मंत्री ने कहा कि राज्य के बजट की विपक्षी विधायक भी तारीफ कर रहे हैं. राजस्थान सरकार ने राज्य के विकास के लिए ये बजट पेश किया है. सभी को साथ लेकर बजट में जनता के फायदे की घोषणा की गई है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के बजट में खेती किसानी को प्राथमिकता दी गई है. इसके अलावा रोजगार और उद्योग को वरीयता दी गई है. इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के साथ ही नवाचार को बढ़ावा देने के लिए केंद्र सरकार ने बजट पेश किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार का बजट भारत को विकसित दिशा की ओर ले जाने वाला है.

कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मंत्री को रोका : धौलपुर में हो रही बारिश की वजह से जल भराव के हालात बन गए हैं. शहर के लोग कलेक्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान जिला प्रभारी मंत्री जवाहर सिंह बेढम पहुंच गए. इस दौरान कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मंत्री को रोक दिया. स्थानीय लोगों ने जल भराव की समस्या से मंत्री को अवगत कराया. मौके पर मंत्री ने जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी और नगर परिषद आयुक्त को जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के निर्देश दिए.