बिपरजोय से शहर में बिगड़े हालात के लिए सीएम और प्रशासन जिम्मेदार:देवनानी

Ajmer Rajasthan

अजमेर:-अजमेर शहर में बिपरजोय के कहर से बिगड़े हालातों के लिए अजमेर उत्तर से भाजपा  विधायक वासुदेव देवनानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रशासनिक ढांचे को जिम्मेदार ठहराया है। 

अस्पताल की स्थति देखकर कलक्टर को करवाया अवगत   जाहिर की नाराजगी 

भाजपा विधायक देवनानी ने सोमवार सुबह जवाहरलाल नेहरू असपताल का दौरा किया जहां रविवार को आई बारिश के चलते ना सिर्फ असपताल परिसर बल्कि वार्ड तक पानी में लबालब हो गए थे। सोमवार सुबह देवनानी ने सांसद भागीरथ चौधरी, शहर भाजपा अध्यक्ष रमेश सोनी, मेयर ब्रजलता हाड़ा के साथ जेएलएन असपताल का दौरा किया। 

देवनानी ने कहा की पिछले साढ़े चार साल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की चिकित्सीय और आधारभूत सुविधाओं की दिशा में कोई काम नहीं किया और सिर बातें ही की है। जिसका नतीजा पानी से लबालब जेएलएन असपताल है जहां महिला हड्डी वार्ड में दो फुट तक पानी जमा हो गया और आनन फानन में सभी मरीजों को अन्यत्र शिफ्ट करना पड़ा।

जीएलएन अस्पताल का किया दौरा, वार्डो में पानी भरा ,मरीज हो रहे है परेशान,ड्रेनेज सिस्टम पूरा फेल

देवनानी ने प्रशासनिक इंतजामों पर भी नाराजगी जताते हुए कहा की जब पहले से मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया हुआ था तो उसके अनुरूप व्यवस्थाएं और तैयारियां क्यों नही की गई। देवनानी ने कहा की अधिकारी लापरवाह रहे और किसी भीं तरह का बैकअप प्लान नहीं बनाया गया जिससे हालत इतने विकट हुए और हालत यह हो गए की वार्ड में मरीजों के ऊपर तक पानी पहुंच गया । इतना ही नहीं पैथोलॉजी लेब में रिकार्ड, दवाएं और उपकरण तक खराब हो गए। 

इससे पहले देवनानी ने हाथी भाटा स्तिथ अजमेर डिस्कॉम दफ्तर में चीफ इंजीनियर मुकेश बालदी से मुलाकात कर तेज बरसात की पूर्व चेतावनी के बावजूद पर्याप्त व्यवस्थाएं नही करने पर नाराजगी जाहिर की और शहर के कई इलाकों में घंटो तक बिजली आपूर्ति बाधित रहने पर नाराजगी व्यक्त की और जल्द व्यवस्थाएं दुरस्त करने के लिए कहा।